सवाई माधोपुर विधानसभा सीट : भाजपा के किरोड़ीलाल मीणा व कांग्रेस से दानिश अबरार होंगे मैदान में,

Share:-

सवाई माधोपुर विधानसभा की सीट बनी हॉट सीट,

सवाई माधोपुर। यूं तो सवाई माधोपुर विधानसभा की सीट हमेशा से ही चर्चा में रहती है। परंतु इस बार भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने दिग्गज नेताओं को टिकट देकर सवाई माधोपुर सीट को फिर से हॉट सीट बना दिया है। पहली सूची में भाजपा ने राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोडीलाल मीणा को सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया। वही आज कांग्रेस की पहली सूची में कांग्रेस ने तीसरी बार दानिश अबरार को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतार दिया है। ऐसे में अब सवाई माधोपुर की सीट पर भाजपा से किरोड़ी लाल मीणा और कांग्रेस से दानिश अबरार दोनों होंगे मैदान में।

गौरतलब है कि भाजपा प्रत्याशी सांसद डॉक्टर किरोडीलाल मीणा ने अपनी राजनीतिक जीवन की शुरुआत सवाई माधोपुर से विधायक बनकर ही की थी। किरोड़ीलाल मीणा सवाई माधोपुर से सांसद भी रहे हैं। ऐसे में पार्टी ने एक बार फिर से किरोड़ीलाल मीणा को सवाई माधोपुर से भाजपा प्रत्याशी बनाया है।

जबकि दानिश अबरार को कांग्रेस पार्टी ने तीसरी बार टिकट देकर अपना प्रत्याशी घोषित किया है। दानिश अबरार ने पहली बार 2013 में कांग्रेस से टिकट पर चुनाव लडा था। इस चुनाव में दानिश अबरार भाजपा की दिया कुमारी से चुनाव हार गए थे। इसके बाद उन्हें 2018 में कांग्रेस ने फिर प्रत्याशी बनाया। इस चुनाव में दानिश अबरार ने भाजपा की प्रत्याशी आशा मीणा को हराया था। अब फिर से 2023 में कांग्रेस पार्टी ने दानिश अबरार पर भरोसा जताकर तीसरी बार सवाई माधोपुर से उन्हें टिकट देकर मैदान में उतारा है। जहां उनकी सीधी टक्कर भाजपा प्रत्याशी डॉ. किरोड़ीलाल मीणा से होगी।

एक बार जो विधायक बन वह दुबारा विधायक नहीं बन पाया –

सवाई माधोपुर विधानसभा सीट की एक सबसे रोचक बात यह भी है कि इस सीट से जो प्रत्याशी एक बार विधायक बन गया उसे दोबारा विधायक बनने का मौका नहीं मिला। सिर्फ एक बार एकमात्र प्रत्याशी मोतीलाल मीणा ही दो बार सन 2000 से पहले विधायक चुने गए थे। ऐसे में अब यह देखना होगा की यहां की जनता किस पर विश्वास जिताकर अपनी सीट का प्रतिनिधित्व करने के लिए किसे विधानसभा में भेजती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *