उदयपुर में भाजपा ने कटारिया की सीट पर उनके खास ताराचंद जैन को दिया टिकट

Share:-

उदयपुर में भाजपा ने मौजूदा विधायकों पर जताया भरोसा, मावली और वल्लभनगर पर इंतजार जारी

उदयपुर, 21 अक्टूबर(ब्यूरो): राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को भाजपा ने 83 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। इनमें उदयपुर जिले की चार विधानसभा सीट शामिल हैं। भाजपा के दिग्गज गुलाबचंद कटारिया की सीट पर उनके करीबी ताराचंद जैन को उतारा गया है, वहीं बाकी तीन सीटों पर मौजूदा विधायकों पर ही भरोसा जताया गया है।

उदयपुर शहर विधानसभा के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व पार्षद ताराचंद जैन को मौका दिया गया। उनके नाम की चर्चा तभी शुरू हो गई थी, जब असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मिलने के बाद उदयपुर आए और ताराचंद जैन के घर पहुंचे थे।

उदयपुर ग्रामीण से लगातार दो बार से विधायक फूल सिंह मीणा, गोगुंदा से प्रताप गमेती और झाड़ोल सीट से मौजूदा विधायक बाबूलाल खराड़ी को उतारा गया है। जबकि खेरवाड़ा सीट से पहली सूची में नानालाल अहारी को पार्टी मैदान में उतार चुकी है।

जबकि उदयपुर जिले में शामिल सामान्य सीट मावली तथा वल्लभनगर पर भाजपा ने अभी प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। इनमें मावली से भाजपा के धर्मनारायण जोशी विधायक हैं, जबकि वल्लभनगर सीट से कांग्रेस से प्रीति शक्तावत विधायक हैं। मावली की बजाय वल्लभनगर सीट भाजपा के लिए बड़ी चुनौती है, जहां पिछले दो चुनावों में भाजपा अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई। यहां भाजपा 2008 के चुनाव में तीसरे तथा 2013 के विधानसभा चुनाव में चौथे स्थान पर रही।

विरोध के स्वर भी

उदयपुर शहर विधानसभा सीट पर कटारिया के करीबी ताराचंद जैन को टिकट दिए जाने के बाद विरोध के स्वर भी उठे हैं। उप महापौर पारस सिंघवी के समर्थकों ने न्यू नटराज होटल के समीप उन सभी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है, जो इस टिकट से नाराज हैं। हालांकि पारस सिंघवी का कहना है कि पार्टी के साथ हैं। गौरतलब है कि उदयपुर शहर विधानसभा सीट के लिए ताराचंद जैन की बजाय भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली, उप महापौर पारस सिंघवी के अलावा पूर्व मेयर रजनी डांगी का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *