भाजपा प्रत्याशी बोले झीलें ही नहीं, उदयपुर की पहाड़ियों का बचाना मेरा धर्म

Share:-

उदयपुर शहर से भाजपा प्रत्याशी ताराचंद जैन बोले, आयड़ नदी को साबरमती रिवर फ्रंट की तरह कराएंगे विकसित

उदयपुर, 21 अक्टूबर(ब्यूरो): राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी भाजपा के 83 प्रत्याशियों की दूसरी सूची में उदयपुर शहर से ताराचंद जैन को मौका मिला है। मीडिया से बातचीत में जैन ने पहले पार्टी के केन्द्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व का आभार जताया और कहा कि वह मोहनलाल सुखाड़िया, भानुकुमार शास्त्री तथा गुलाबचंंद कटारिया की विरासत को सजाने और संवारने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि जरूरत उदयपुर की झीलों को ही संरक्षण की नहीं, बल्कि यहां की पहाड़ियों को भी संरक्षित करने की महति जरूरत है। उनका प्रयास रहेगा कि उदयपुर की आयड़ नदी का विकास साबरमती रिवर फ्रंट की तरह विकसित कराया जाए। ऐसा होने पर यह शहर वाकई वेनिस की तरह बन जाएगा। शहर को जहां नया टूरिस्ट पोइंट मिलेगा, वहीं गंदगी से भी निजात मिलेगी।

उन्होंने कहा कि शहर और करीबी क्षेत्र की पहाड़ियों को खुर्द—बुर्द किया जा रहा है, यह चिंताजनक है। जबकि जरूरत इनके सरक्षण की है। उन्होंने हा कि इसके लिए पिछली सरकारें जिम्मेदार हैं। जिनकी अनदेखी के चलते यहां की पहाड़ियां निरंतर गायब होती जा रही है। उनका प्रयास रहेगा कि उदयपुर शहर तथा आसपास की सभी पहाड़ियों को वन विभाग के अंतर्गत लाया जाए ताकि इनका संरक्षण आसानी से हो पाएगा। उन्होंने उदयपुर शहर की ट्राफिक व्यवस्था को लेकर चिंता जताई और कहा कि उदयपुर शहर में जाम लगना आम बात हो गई। इसका समाधान एलिवेटेड रोड विकसित करने से होगा। उनके प्रयास से उदयपुर में 214 करोड़ रुपए की लागत से एलिवेटेड रोड बनाने का काम शुरू होना था लेकिन विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ आचार संहिता लागू होने की वजह से काम शुरू नहीं हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *