खेतड़ी सब जेल को किया खाली,जेल भवन की होगी मरम्मत

Share:-

– सभी कैदियों झुंझुनू जिला कारागृह किया शिफ्ट

– काफी समय से मरम्मत नहीं होने के कारण जगह से क्षतिग्रस्त हो गई खेतड़ी जेल

-20 लाख 73 हजार रुपए लागत से जेल भवन की होगी मरम्मत

झुंझुनूं, 16 अक्टूबर : खेतड़ी सब जेल को खाली किए जाने की बात सामने आ रही है। मंगलवार को खेतड़ी सब जेल के सभी कैदियों को यहां जिला कारागृह में लाकर बंद किया गया है।

सूत्रों के अनुसार खेतड़ी जेल की मरम्मत को लेकर मंगलवार को जेल को खाली कर दिया गया। खेतड़ी जेल में विचाराधीन 46 कैदियों को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में तीन बसों में यहां जिला मुख्यालय स्थित झुंझुनू जिला कारागृह में शिफ्ट किया गया है। कैदियों को शिफ्ट करने को लेकर पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। प्रत्येक बस में डेढ़ दर्जन से अधिक जवान व एएसआई बसों के साथ भेजे गए है। खेतड़ी से झुंझुनंू तक विभिन्न थाना क्षेत्र से गुजरने वाले तीनों बसों को संबंधित थानों की ओर से एस्कॉर्ट देकर झुंझुनू शिफ्ट करवाया गया।

खेतड़ी सीआई आसाराम गुर्जर के मुताबिक, खेतड़ी जेल का भवन पिछले काफी समय से मरम्मत नहीं होने के कारण जगह से क्षतिग्रस्त हो रहा था। सुरक्षा की दृष्टि से देखते हुए सरकार की ओर से बजट जारी कर जेल के भवन की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए गए थे। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जेल में बंद 46 विचाराधीन कैदियों को पुलिस सुरक्षा में झुंझुनू शिफ्ट किया गया है। विचाराधीन कैदियों को शिफ्ट करने के लिए खेतड़ी, मेंहाडा, बबाई, खेतड़ी नगर, झुंझुनू पुलिस लाइन के अलावा नीम का थाना के विभिन्न थानों से 60 पुलिस के जवान बुलाए गए हैं। जिनकी सुरक्षा में कैदियों को झुंझुनू लाया गया। जेलर मोतीलाल के मुताबिक 1982 में बनी खेतड़ी सब जेल क्षतिग्रस्त हो चली थी। सरकार की ओर से स्वीकृत 20 लाख 73 हजार रुपए लागत से जेल भवन की दीवारों, छत, शौचालय के निर्माण सहित मरम्मत 3 माह में करवाई जाएगी। इसके बाद खेतड़ी जेल से शिफ्ट विचाराधीन कैदियों को दोबारा से यहां लाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *