मनोहरपुर : लग्जरी कार की डिग्गी में छुपाकर की जा रही थी शराब तस्करी

Share:-

मनोहरपुर पुलिस ने 03 लाख रुपये की शराब, एक लग्जरी कार को किया जप्त,
2 गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला व एक पुरुष

विभिन्न महंगे ब्राण्ड की 120 शराब बोतल हुई जप्त


मनोहरपुर थाना पुलिस ने उच्च अधिकारियों के निर्देश पर शुक्रवार रात्रि को अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की है ।पुलिस ने एक लग्जरी कार में परिवहन करके ले जा रही विभिन्न महंगे ब्रांडों की 120 बोतलों को जप्त करने के साथ परिवहन में प्रयुक्त कार को भी जप्त किया है। पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के आरोप में 2 जनों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक महिला भी हैं।जप्त शराब की बाजार कीमत करीब 3 लाख रुपए बताई जा रही है। इस तस्करी की खास बात हैं कि पुलिस से बचने के लिए शराब तस्कर अपनी टीम में अब महिलाओं का भी सहयोग ले रहे हैं।
थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई की कोटपुतली की तरफ से एक राजस्थान नंबर की कर आ रही है। इसमें अवैध अंग्रेजी शराब भरी होने की सम्भावना है। सूचना मिलने के बाद में पुलिस टीम थानाधिकारी रविन्द्र कुमार उ.नि. , एएसआई कश्मीर सिंह,हैड कानि.लीलाधर,रामकरण , कॉन्स्टेबल लेखराम , राजेन्द्र प्रसाद, नीरज,पवन स्वाती की टीम ने
दिल्ली से जयपुर जाने वाली सड़क पर बिजली ग्रेड के पास नाकाबन्दी की । उन्होंने इस दिशा से आने वाले वाहनो की जांच की। सूचना के अनुसार राजस्थान नंबरों की कार को रुकवाकर जांच की। चालक के बगल में एक महिला बैठी हुई थी। पुलिस ने कार में भरे हुए समान के बारे में जानकारी की तो चालक संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने कार की तलाशी की गई तो डिग्गी में हरियाणा निर्मित अवैध अग्रेजी शराब की 120 बोतलो को छुपा रखी थी। पुलिस ने इन्हें महंगे ब्रांडों की शराब के परिवहन के संबंध में लाइसेंस की जांच की तो लाइसेंस नहीं मिला। इस पर पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत अवैध शराब तस्करी का मामला दर्ज करके 1 महिला व एक अन्य शराब तस्कर निवासी धोद रोड सीकर रोड कोतवाली थाना सीकर निवासी छिगन लाल सेवदा पुत्र रामगोपाल जाट (36) को गिरफ्तार कर लिया। वहीं शराब तस्करी में प्रयुक्त वाहन व शराब को भी जप्त किया है। जिससे शराब तस्करी मे संलिप्त गिरोह के खुलासा होने की सम्भावना है।

मनोहरपुर पुलिस की एक माह में पांचवी करवाई

मनोहरपुर थाना पुलिस ने 6 सितंबर को कारवाई करते हुए एक कंटेनर में अवैध शराब के 380 कर्टन जप्त किए थे । जप्त शराब की कीमत 55 लाख रुपए थी।आरोपी फरार हो गया था। दूसरी कार्रवाई 11 सितंबर को की गई। जिसमें लग्जरी कर में विभिन्न महंगे ब्रांडों की 118 बोतल जप्त की गई जिनकी बाजार कीमत ₹3 लाख थी। मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया।
तीसरे मामले में 9 अक्टूबर को 10 कर्टन राजस्थान निर्मित देशी शराब के जप्त करके परिवहन में प्रयुक्त कार व दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जप्त शराब की कीमत करीब 45 हजार रुपए थी। चौथे मामले में लग्जरी वाहन से 10 अक्टूबर को 5 लाख रुपए कीमत की शराब जप्त करते हुए 3 शराब तस्कर को गिरफ्तार किया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *