13 साल के बच्चे ने स्कूल बंक किया, तो साथ पढ़ने वाले दो दोस्तों ने ब्लैकमैन कर कुकर्म किया, ढाई लाख चोरी कराए

Share:-


आज के दौर में अधिकतर बच्चे स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप समेत कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का जमकर इस्तेमाल करते हैं. कम उम्र के बच्चों की सेहत पर इसका काफी असर पड़ता है. स्मार्टफोन का ज्यादा इस्तेमाल करने से बच्चों को इसकी लत लग जाती है और वे बिना मोबाइल के खाना भी नहीं खाते हैं। और तो और अपराध भी कर बैठते हैं। अब छोटे बच्चों पर भी गभीर किस्म के केस दर्ज होने लगे हैं। इसी दरमियान हरमाड़ा थाना इलाके में एक बड़ा मामला सामने आया है। सातवीं और आठवीं में पढ़ने वाले दो लड़कों ने अपने साथ पढ़ने वाले एक छात्र के साथ गंदा काम किया, वह भी एक बार नहीं कई बार। इससे भी मन नहीं भरा तो उसके घर में उसके पिता की अलमारी में रखे करीब दो लाख पचास हजार रुपए भी मंगवा लिए। पूरा घटनाक्रम जब पीडित बच्चे के परिजनों तक पहुंचा तो पिता दंग रह गए। अब मामला पुलिस थाने में दर्ज कराया गया है। हरमाड़ा पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।पुलिस ने बताया कि पीडित बच्चे की उम्र तेरह साल है। उसके पिता मूल रूप से यूपी के मुरादाबाद के रहने वाले हैं, लेकिन काफी समय से जयपुर में उनका काम है। कुछ दिन पहले उनका बेटा स्कूल से बंक मार गया। इसकी जानकारी साथ पढ़ने वाले दो दोस्तों को मिल गई। उन्होनें अपने ही साथी को ब्लेकमेल किया और कहा कि पिता को इसकी जानकारी दे देंगे कि तुम स्कूल नहीं गए। बच्चा डर गया तो दोनो दोस्तों ने डर का फायदा उठाया और उसके बाद कुकर्म किया। ऐसा बार बार होने लगा। इस बीच घर से रूपए भी चोरी करवा लिए। कहा कि जितना भी पैसा तिजोरी में रखा है लेकर आ आजो, फिर ये सब बंद कर देंगे।
इस पर पीडित बच्चा अपने पिता के दो लाख पचास हजार रुपए लेकर आया और ब्लेकमेल कर रहे अपने साथियों को दे दिए। जब अलमारी में रूपया नहीं मिला तो पिता ने अपने बेटे से सख्ती से पूछताछ की। बाद में जब पूरा मामला खुलकर सामने आया तो पूरा परिवार दंग रह गया। अब मामला पुलिस के पास पहुंचा है। पता चला कि कुकर्म करने वाले साथियों ने वीडियो तक बना लिए, उनके पास खुद के मोबाइल फोन भी हैं। पुलिस ने मारपीट, पोक्सो समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है।

छात्रों के कहने पर घर से चुराए रुपए

जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि पीड़ित छात्र उनकी बात सुनकर घबरा गया। इसके बाद दोनों ही आरोपी छात्रों ने पीड़ित छात्र के साथ कुकर्म की घटना को अंजाम दिया। आरोपी छात्रों ने उसे इतना डराया धमकाया कि वह अपने घर जाकर उनके कहने पर 2 लाख 56 हजार रुपए लॉकर से चोरी कर ले गया। परिवार को जब लॉकर से पैसे गायब होने की जानकारी मिली तो परिवार ने नाबालिक से पूछना शुरू किया। जिस पर वह टूट गया। रोता हुआ अपने साथ हुई घटना और पैसों के बारे में नाबालिक पीड़ित छात्र ने अपने पिता को बताया। जिस पर पीड़ित छात्रा के पिता ने हरमाड़ा थाने में दोनों नाबालिक छात्रों के खिलाफ आईपीसी की आधा दर्जन से अधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। हरमाड़ा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *