अलवर शहर सीट पर कांग्रेस नहीं कर पा रही है प्रत्याशी की घोषणा

Share:-

-जिले में कांग्रेस 11 सीटों में से 10 पर प्रत्याशियों की कर चुकी घोषणा
-भाजपा को अभी 5 प्रत्याशियों की घोषणा करनी है

अलवर: राजस्थान विधानसभा के चुनावों की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है,नामांकन पत्र दाखिल होने का सिलसिला शुरू हो गया है लेकिन अभी तक अलवर शहर विधानसभा क्षेत्र की सीट पर कांग्रेस अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है जिसके पीछे माना जा रहा है कि वैश्य समुदाय द्वारा लगातार की जा रही मांग के मद्वे नजर कांग्रेस अभी इस सीट पर प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पा रही है।

माना जा रहा है कि अलवर शहर विधानसभा सीट को लगातार तीन बार हारकर बैठी कांग्रेस के सामने फिलहाल वैश्य समुदाय के टिकट को लेकर अगर विकल्प है तो यही है कि भंवर जितेन्द्र सिंह स्वयं इस सीट से चुनाव लड़ें क्योंकि वैश्य समुदाय को अगर इस सीट पर टिकट दिया जाता है तो संभवत: अजय अग्रवाल को ही दिया जायेगा लेकिन कांग्रेस टिकट के दावेदारों में से कुछ दावेदार वैश्य समुदाय को इस सीट पर टिकट देने का विरोध कर रहे हैं। यह विरोध पिछले करीब दो माह से लगातार चलता आ रहा है लेकिन कांग्रेस अभी इस पर मंथन में लगी हुई है। राजनैतिक गलियारों से जो चर्चाएं आ रही हैं उसके अनुसार अगर इस सीट पर दावेदारों की संख्या को देखते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस में अहम कद रखने वाले भंवर जितेन्द्र सिंह को ही शायद इस सीट पर चुनाव लडऩा पड़े ताकि कांग्रेस में उठ रहे विरोधी स्वर दब सकें। उधर अलवर शहर विधानसभा सीट पर अगर वैश्य समुदाय की कांग्रेस उपेक्षा करती है तो वैश्य समुदाय की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है। भाजपा वर्तमान विधायक संजय शर्मा को पूर्व की तरह ही अलवर शहर विधानसभा सीट पर टिकट देने की घोषणा कर चुकी है। अलवर शहर विधानसभा सीट पर भंवर जितेन्द्र सिंह पूर्व मेंं विधायक रह चुके हैं। अब देखना है कि अलवर शहर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का टिकट किसकी झोली में गिरता है क्योंकि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 6 नवम्बर है जिसमें मात्र 5 दिन शेष हैं।

इधर अलवर क्षेत्र की 11 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को मात्र एक सीट अलवर शहर पर अपने प्रत्याशी की घोषणा करनी है जबकि भाजपा अभी तक सिर्फ 6 पर ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकी है। भाजपा रामगढ़,बहरोड़,किशनगढ़बास,कठूमर व राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीटों पर अभी अपने प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है। भाजपा ने जिन 6 सीटों पर घोषणा की है उनमें एक वर्तमान विधायक संजय शर्मा तथा पूर्व मंत्री हेमसिंह भडाना शामिल हैं जिन्हें क्रमश: अलवर शहर तथा थानागाजी विधानसभा सीट पर भाजपा ने टिकट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *