गुड़ामालानी चौहटन सिवाना पचपदरा मे बीजेपी बायतु में कांग्रेस शिव बाड़मेर में निर्दलीय ने जीत की दर्ज विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर बाड़मेर में हुए कई दिग्गज नेता धराशाही

Share:-

बाड़मेर: बाड़मेर जिले की सात विधानसभा सीटों को लेकर बाड़मेर के पीजी कॉलेज में सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई। जो की दोपहर बाद परिणाम सामने आए शुरू हुए जिसमे पहले परिणाम मे सिवाना से हमीर सिंह भायल कांग्रेस से कर्नल मानवेंद्र सिंह को हरा कर जीत दर्ज की। वही गुड़ामालानी से भाजपा प्रत्याशी केके बिश्नोई ने दिगज नेता कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल सोनाराम चौधरी को 15080 वोटो से हराकर जीत दर्ज की है। पचपदरा से भाजपा प्रत्याशी अरुण अमराराम चौधरी ने कांग्रेस से मदन प्रजापत को हराकर जीत दर्ज की।
चौहटन से भाजपा प्रत्याशी आदुराम मेघवाल, शिव से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी, बायतु से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चौधरी, बाड़मेर से निर्दलीय प्रत्याशी डा. प्रियंका चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जैन को हराकर जीत दर्ज की है। सुबह से बाड़मेर शहर में लोग ढोल थाली पर थिरकते हुए नजर आए और जैसे जैसे परिणाम सामने आए तो प्रत्याशियो के समर्थक व कार्यकर्ताओ ने फटाखे फोड़ कर खुशी का जश्न मनाया गया।मतगणना को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई। सभी रास्ते डायवर्ट किए गए। वहीं कांग्रेस के खाते में एक सीट बायतु की आई है। बीजेपी जिले में चार सीटें जीती है लेकिन बाड़मेर और शिव सीट पर निर्दलीय ने जीत दर्ज की। बाड़मेर मे 30 साल बाद एक साथ दो निर्दलीय जीते है। शिव से निर्दलीय प्रत्याशी फतेह खान और बायतु से रालोपा प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने रिकाउंटिंग की मांग की लेकिन रिजल्ट में कोई फेरबदल नहीं हुआ। जीते हुए सभी प्रत्याशीयो को रिटर्निग ऑफिसर ने प्रमाण-पत्र दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *