शाहपुरा में कांग्रेस ने खाता खोला मनीष यादव ने निर्दलीय बेनीवाल को 64908 मतों से किया पराजित

Share:-

भाजपा प्रत्याशी यादव की जमानत जब्त
शाहपुरा: राजस्थान में सम्पन्न हुये विधानसभा चुनाव के रविवार को आए परिणाम में शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष यादव ने कांग्रेस का खाता खोलते हुये निकटतम प्रत्याक्षी निर्दलीय आलोक बेनीवाल को रिकार्ड 64हजार 908 मतों से पराजित किया जो जयपुर जिले में सबसे बड़ी जीत है जबकि भाजपा प्रत्याक्षी उपेन यादव अपनी जमानत भी नही बचा पाये। मनीष यादव की जीत के बाद पुरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है और कार्यकर्ता आतिशबाजी के साथ डीजे पर डांस करते हुये एक दुसरे का मुंह मीठा कराकर व मीठाई बांटकर जश्न मनाते नजर आये।
शाहपुरा विधानसभा में कांग्रेस पार्टी ने लगातार दूसरी बार मनीष यादव पर भरोसा जताते हुये मैदान मे उतारा था जिसके बाद यादव ने प्रदेश नेतृत्व व संगठन के भरोसे पर खरा उतरते हुए कांग्रेस को रिकार्ड मतों से जीत दिलाकर कांग्रेस का परचम फहराया। कांग्रेस प्रत्याक्षी यादव ने 195893 मतों में से 124072 मत हासिल करके निर्दलीय प्रत्याशी विधायक आलोक बेनीवाल को 64 हजार 908 से पराजित किया जबकि भाजपा प्रत्याशी उपेन यादव 11233 मत ही प्राप्त कर सके।
परिसीमन के बाद कांग्रेस की पहली जीत
परिसीमन के बाद 2008 और 2013 के चुनावों में भाजपा ने लगातार दो दफा जीत हासिल की जबकि 2018 में निर्दलीय आलोक बेनीवाल विजयी रहे लकिन इस दफा कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया और मनीष यादव ने 64 हजार 908 मतो से रिकार्ड जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *