सेवानिवृत्ति के बाद कांग्रेस नेता रघुवीर मीणा के बहनोई डॉ. कांतिलाल पलात को बनाया उदयपुर—द्वितीय सीएमएचओ

Share:-

उदयपुर, 3 मार्च (ब्यूरो)। तीन दिन पहले डूंगरपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) पद से सेवानिवृत्त डॉ. कांतिलाल पलात को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने उदयपुर—द्वितीय का पहला सीएमएचओ नियुक्त किया है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त शासन सचिव निमिषा गुप्ता की ओर जारी आदेश के अनुसार डॉ. कांतिलाल पलात को पे माइनस पेंशन के आधार पर पुनर्नियुक्ति दी गई है। उल्लेखनीय है कि डूंगरपर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पद से डॉ. पलात की सेवानिवृत्ति गत 28 मार्च को हुई थी। चर्चा यह भी है कि कांग्रेस नेता एवं उदयपुर के पूर्व सांसद रघुवीर मीणा के प्रभाव के चलते डॉ. पलात को यह पुनर्नियुक्ति इस अहम पद पर हुई है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने उदयपुर और जोधपुर में दो सीएमएचओ आफिस खोले जाने की घोषणा पिछले बजट यानी साल 2022 में की थी लेकिन एक साल बीतने के बावजूद उदयपुर में सीएमएचओ कार्यालय को दो भागों में बांटा नहीं जा सका। चिकित्सा विभाग ने भले ही डॉ. पलात को उदयपुर—द्वितीय सीएमएचओ बना दिया है लेकिन उनके कार्य तथा क्षेत्राधिकार को लेकर अभी तक कोई बंटवारा नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि उन्हें सीएमएचओ कार्यालय की जगह भुवाणा स्थित शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बिठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *