विश्व स्वास्थ्य दिवस पर महापौर सौम्या गुर्जर ने स्वस्थ रहने की सीख -महात्मा गांधी अस्पताल के सौजन्य से किया गया शिविर का आयोजन

Share:-


जयपुर, 7 अप्रैल,(ब्यूरो): विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर शुक्रवार को नगर निगम ग्रेटर एवं महात्मा गांधी अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम के तहत नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय पर नि:शुल्कचिकित्सा एवं जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसके साथ ही टॉक शो के माध्मय से महात्मा गांधी अस्पताल के विशेषज्ञों की ओर से स्वास्थ्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों जैसे हार्ट अटैक आने पर त्वरित एवं प्राथमिक उपचार आदि जैसे विभिन्न मुद्दों पर परिचर्चा की गई। शिविर में निगम ग्रेटर के लगभग 1 हजार से अधिक अधिकारी और कर्मचारियों एवं सफ ाईकर्मियों ने अपनी स्वास्थ्य की जांच करवाकर विशेषज्ञों परामर्श लिया।

इस मौके पर सौम्या गुर्जर ने दीप प्रज्ज्वलन कर एक दिवसीय शिविर का शुभारंभ करते हुए सभी को स्वास्थ्य दिवस की शुभकामनाएं दी। महापौर ने स्वच्छता योद्धाओं के बीच जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली एवं गुटखा, तम्बाकू एवं अन्य व्यसनों से दूर रहने की सलाह दी। स्वच्छता कर्मियों ने महापौर से वादा किया की वे तम्बाकू का सेवन नहीं करेंगे और अपने स्वास्थ का पूरा ध्यान रखेंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. सौम्या ने कहा कि शहर को स्वच्छ रखने वाले स्वच्छता कर्मियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना ग्रेटर निगम की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जो रखते है शहर की स्वच्छता का ख्याल निगम रखेगा उनके स्वास्थ्य का ध्यान।
कार्यक्रम में श्वास एवं अस्थमा, ह्दय रोग, मूत्र एवं किडनी रोग, कान, नाक एवं गला रोग, चर्म रोग, नेत्र रोग, हड्डी एवं जोड़ प्रत्यारोपण, नशामुक्ति और मनोरोग विशेषज्ञों ने परिचर्चा में विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखे। कार्यक्रम में महात्मा गांधी अस्पताल के मार्केटिंग एवं पब्लिक रिलेशन डायरेक्टर विरेन्द्र पारीक, डॉ. विनय कुमार कपूर, डॉ.अजय शर्मा, डॉ. दीपेश अग्रवाल, डॉ. अंचिन कालिया, डॉ. प्रिया मारवाह सहित पार्षद एवं बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *