स्वास्थ्य दिवस पर नर्सेज ने लगाई दौड़ – स्टेच्यू सर्किल पर हुआ योग कार्यक्रम

Share:-


जयपुर, 7 अप्रैल (ब्यूरो): विश्व स्वास्थ्य दिवस पर शुक्रवार को राजधानी में राजस्थान नर्सिंग कौंसिल की ओर से सर्वे संतु निरामया की परिकल्पना तथा स्वास्थ्य के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए नर्सेज ने अमर जवान ज्योति के समक्ष जनपथ पर दौड़ लगाई। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला, शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. पृथ्वी, निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. आरपी माथुर, एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा, स्पोट्र्स काउंसिल के सचिव जीएल शर्मा, मुख्य खेल अधिकारी वीरेंद्र पूनिया ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन दौड़ को रवाना किया।
राजस्थान नर्सिंग कौंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. शशिकांत शर्मा ने बताया कि सुबह 6.15 बजे चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने दीप प्रज्ज्वलन कर तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इसके बाद 8 बजे शुरू होने वाली मैराथन दौड़ के लिए नर्सेज का सैलाब जनपथ पर जुट गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का संदेश देने चिकित्सा विभाग के शासन सचिव डॉ. प्रथ्वी साइकिल चलाकर समारोह स्थल पर पहुंचे। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि नर्सेज चिकित्सा विभाग कि अहम कड़ी है। नर्सेज सरकार की चलाई जा रही योजनाओं को धरातल पर मूर्त रूप देने में अपना योगदान देते है।

राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि नर्सेज का पद नाम बदलकर नर्सिंग अधिकारी एवं वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी कर देने के बाद नर्सेज की जनता के प्रति जवाबदेही अधिक बढ़ गई है। नर्सेज नेता मिथिलेश टांक, प्यारेलाल चौधरी, राजेंद्र राणा, ओमप्रकाश स्वामी, पुरुषोत्तम शर्मा, पवन मीणा ने भी अपना संबोधन नर्सेज को स्वयं को स्वस्थ रखकर पीडि़त मानवता की सेवा करने का संदेश दिया।
मैराथन दौड़ का एक हिस्सा विधानसभा तो दूसरा स्टैचू सर्किल पर दिखाई दिया। इस दौरान जगह-जगह नर्सिंग विद्यार्थियों, टीचिंग स्टाफ, नर्सिंग अधिकारी एवं कर्मचारियों के जोश के साथ बीच-बीच में योग कार्यक्रम भी आयोजित किए। मैराथन का स्टैच्यू सर्किल से एसएमएस स्टेडियम लौटकर समापन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *