राजधानी जयपुर जैसा होगा झुंझुनु का ट्रोमा केयर सेंटर: ओला

Share:-

-ट्रोमा केयर सेंटर का परिवहन मंत्री ने शिलान्यास सहित अन्य कार्यो का लोकार्पण

झुंझुनूं, 7 अक्टूबर : सडक़ सुरक्षा एवं परिवहन राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह ओला आचार संहिता लगने से पहले जबरदस्त व्यस्त है। वे लगातार उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रमों में जोश-खरोश के साथ शिरकत हो रहे है। मंत्री ओला ने जिला मुख्यालय स्थित राजकीय बीडीके अस्पताल में 6 करोड़ की लागत से बनने वाले ट्रोमा सेंटर सहित अन्य कार्यो की पट्टिकाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस मौके पर परिवहन मंत्री ओला ने कहा कि अचानक आए संकट के समय जीवन रक्षक के तौर पर साबित होने वाले इस ट्रोमा केयर सेंटर स्वीकृत करवा कर उन्होंने अपना दायत्वि निभाया। मंत्री ओला ने बताया कि झुंझुनंू के ट्रोमा सेेंटर में राजधानी जयपुर से भी बेहतर सुविधाए मिलेगी जो जीवन रक्षक के रुप में साबित होगी। इसके प्रारंभ होने से सडक़ दुर्घटनाओं के शिकार लोगों को बेहतर तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी।

मंत्री ओला ने बताया कि इसी अस्पताल में 100 बेड का गंभीर एवं विशेष बीमारियों वाले मरीजों के इलाज व केयर के लिए क्रिटिकल केयर ब्लॉक भी बनेगा। इसमें वेंटिलेटर समेत अन्य सुविधा भी मिलने बड़े शहरों में मरीजों को नही जाना पड़ेगा। पीएमओ कमलेश झाझडिय़ा ने बताया कि इस ट्रोमा केयर सेंटर के बनने से हादसों में घायल लोगों को 24 घंटे विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं आधुनिक साधनों के साथ एक ही छत के नीचे उपलब्ध होगी। ट्रोमा सेंटर 8 माह में बनकर तैयार होगा। पीएमओ डॉ. कमलेश झाझडिय़ा ने बताया कि मंत्री बृजेंद्र ओला के प्रयासों से स्वीकृति हुए इस ट्रोमा सेंटर में ट्रोमा ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का भी संचालन होगा। कार्यक्रम में मंचस्थ पूर्व जिला प्रमुख राजबाला ओला, नगरपरिषद सभापति नगमा बानो, पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष महेन्द्र झाझडिय़ा, बीसूका उपाध्यक्ष खलील बुड़ाना, पूर्व चेयरमैन तयब अली, पीएमओ कमलेश झाझडिय़ा, बीएसएमओं डॉ.मनोज डूडी, डा. कैलाश राहर, महेन्द्र जानू, रामानारायण कुमावत, विमला बेनीवाल, ब्लाक अध्यक्ष अजमत अली, सुमेरसिंह, प्रदीप सैनी, सुनील जानू, पार्षद अब्दुल्ला अगवान, उप सभापति राकेश झाझडिय़ा, पार्षद युनूस रहमानी, पार्षद प्रतिनिध सलीम कबाड़ी, जााकिर पीरजी समेत बीडीके अस्पताल के चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहा। ट्रोमा केयर सेंटर शिलान्यास समारोह में मंच के समक्ष रखी गई अन्य कार्याे की पट्टिकाए रखी थी जिसमें बीडीके अस्पताल में प्रस्तावित लेवल टू ट्रोमा सेंटर का शिलान्यास, नयासर के सब सेंटर, पुरा की ढाणी, कालेरी की ढाणी, शिशियां और माखर के हेल्थ वेलनेस सेंटर का लोकार्पण तथा चूरू रोड सगीरा सर्किल पर जनता क्लिनिक का भी शुभारंभ किया। संचालन डॉ. संदीप नेमीवाल ने किया।

दूर दूर तक नहीं था ट्रोमा सेंटर, अब झुंझुनूं में स्थापित होगा
पीएमओ डॉ. कमलेश झाझडिय़ा ने बताया कि झुंझुनूं होकर दिल्ली, जयपुर का आवागमन रहता है। यही नहीं सालभर सालासर, खाटू, शाकंभरी सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर पदयात्रियों की भी आवाजाही लाखों में रहती है। ऐसे में हर समय हादसों की संभावनाएं बनी रहती है। कई हादसे पूर्व में हो भी चुके है। ट्रोमा सेंटर की बात की जाए तो हरियाणा में नारनौल से पहले, इधर चूरू और सीकर समेत अन्य क्षेत्रों में ट्रोमा सेंटर की कमी थी। जो अब पूरी हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *