अलवर में लगा बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार

Share:-

-लोगों का उमड़ा सैलाब,पांडाल में पैर रखने को जगह नहीं

अलवर, 7 अक्टूबर : बागेश्वर धाम सरकार पं.धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा कार्यक्रम के तहत आज दोपहर कथा स्थल पर दिव्य दरबार लगाया गय। जिसमेेंं लोगों का जबरदस्त सैलाब उमड़ पड़ा।

दिव्य दरबार की शुरूआत हनुमानजी महाराज, बागेश्वर बालाजी महाराज के जयकारों से हुई। दिव्य दरबार से पूर्व पं.धीरेन्द्र शास्त्री ने मुख्य रूप से लोगों को संदेश दिया कि हम सब हिन्दू एक हैं, हम जातियों में ना बंटे और सनातन धर्म की रक्षा के लिए हमेशा आगे रहें। उन्होंने कहा कि जिनका कोई नहीं है,उनका बागेश्वर धाम है। उन्होंने कहा कि जो सनातन के नाम पर फ्राड करते हैं उनको करारा जवाब दें। उन्होंने कहा कि तीन पीढिय़ों से यह दिव्य दरबार लग रहा है जो नि:शुल्क है।

पं.धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि सनातन को बढ़ाना ही उनका ध्येय है। उन्होंने कहा कि हमारी दान पेटियों में आने वाले दान की राशि से हम गरीब बेटियों का विवाह कराते हैं। धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने इस मौके पर मौजूद लोगों को सनातन धर्म के साथ जुड़े रहने का आव्हान किया और कहा कि जो भी सनातन धर्म पर अंगुली उठाए उसको करारा जवाब दें। उन्होंने कहा कि इस कथा कार्यक्रम से पूरा अलवर जिला राममय हो गया है और हम चाहते हैं कि घर-घर में राम के नाम की स्थापना हो। उन्होंने अपने दिव्य दरबार मेें लोगों की अर्जियां सुनी और उनका निदान बताया। उन्होंने दर्शक दीर्घा में बैठे कई श्रद्धालुओं को मंच पर बुलाया और उनकी समस्याओं को भी सुनकर उनका निदान बताया। दिव्य दरबार के दौरान राम नाम का उद्घोष भी धीरेन्द्र शास्त्री द्वारा किया जाता रहा। पांडाल में भारी संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात रहे और वहां की सुरक्षा व्यवस्था को संभालते रहे। श्रद्धालुओं के लिए यहां विशाल पांडाल बनाए गए हैं। कई बार श्रद्वालु भक्ति में इतने डूबते नजर आये कि वे वहां नाचते रहे और बार बार जयकारा लगाते रहे।

कथा स्थल मार्ग पर लगा जाम
अलवर में बाबा बागेश्वर की हनुमंत कथा के दूसरे दिन कथा स्थल तक जाने वाले मार्ग पर करीब डेढ़ से 2 किलोमीटर लम्बा जाम लग गया। कई घंटे तक बाधित जाम में कथा स्थल तक पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि अलवर पुलिस द्वारा यातायात के दबाव को ध्यान में रखते हुए पूर्व में ही रूट डायवर्जन किया गया। बावजूद इसके हजारों की संख्या में वाहन जाम में फं से रहे। वहीं कथा सुनने जा रही महिला ने बताया कि हनुमान सर्किल से लोहिया के तिबारे तक लंबा जाम लगा है। काफी समय से इंतजार कर रहे हैं लेकिन वाहन आगे नहीं खिसक रहे। वहीं पुलिस के उच्च अधिकारी का कहना था कि कल की तुलना में आज ज्यादा भीड़ है। यातायात सुचारू रहे, इसके लिए टेल्को सर्किल, हनुमान सर्किल, भूगोर, बख्तल तिराहा, शीतल व शहर से यातायात को डायवर्ट किया गया है। हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं कि लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो और जल्दी जाम को खुलवाकर यातायात सुचारु किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *