पुलिस द्वारा वांछित टॉप टेन तीन अपराधी गिरफ्तार किये आरोपी राजेश अजमेर रेंज स्तरीय टॉप टेन अपराधियों में शामिल

Share:-

टोंक।:रेंज स्तर पर चल रहे वांछित मुल्जिमों के धरपकड अभियान के अन्र्तगत टोंक पुलिस द्वारा वांछित टॉप टेन तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज ने बताया कि सर्किल मालपुरा क्षैत्र के कई थानो में दर्ज मामलों में विगत चार वर्षो से फरार राजेश उर्फ राजू उर्फ राजेन्द्र उर्फ टरडा जिस पर चोरी, लूट, नकबजनी एवं आम्र्स एक्ट के टोंक सहित राज्य के विभिन्न थानों में लगभग 2 दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज है को गिरफ्तार किया गया है। उन्होने बताया कि राजेश चोरी, लूट व नकबजनी का आदतन अपराधी है। मुल्जिम की गिफ्तारी के लिये सर्किल मालपुरा पुलिस द्वारा भरसक प्रयास किये गये परन्तु मुल्जिम बहुत ही शातिर प्रवृति का होने के कारण पुलिस की गिरफ्त से बचता रहा। मुल्जिम की गिरफ्तारी को लेकर अति. महानिदेशक पुलिस, अपराध शाखा द्वारा राज्य के टॉप- 25 वांछित मुल्जिमानों की श्रेणी में रखा हुआ है, तथा अजमेर रेंज, अजमेर के टॉप-10 वांछित मुल्जिमों में से एक है, जिसको न्यायालय द्वारा जिला टोंक के थाना डिग्गी, मेहन्दवास, मालपुरा व जिला जयपुर के थाना दूदू का स्थायी वारंटी होने के साथ थाना केलादेवी जिला करोली, जिला टोंक के थाना मेहन्दवास में 299 सीआरपीसी में वांछित होने से पुलिस अधीक्षक टोंक द्वारा 5 हजार रूपये का ईनाम घोषित कर न्यायालय द्वारा भगोड़ा घोषित किया गया था।

आरोपी के विरूद्व प्रकरणो की गंभीरता को लेकर पुलिस अधीक्षक राजर्षि द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक मालपुरा राकेश कुमार के निर्देशन में वृताधिकारी मालपुरा सुशील मान के निकटतम सुपरविजन में थानाधिकारी मालपुरा भूराराम खिलेरी के नेतृत्व में जिला साईबर सैल से हैड कानि. राजेश गुर्जर, कानि. राजेश शर्मा, थाना पुरानी टोंक हैड कानि. अब्दुल वहाब, थाना मालपुरा कानि. मो. ईस्माईल एवं देवीशंंकर गुर्जर की विशेेष टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा उक्त वांछित अपराधी की गिरफ्तारी को चुनौती के रूप में लिया जाकर, मुखबीर खास मामुर किये गये तथा मुल्जिम की गिरफ्तारी के लिये टीम के सदस्यों द्वारा ग्रामीण वेशभूषा पहन कर दिन-रात मालपुरा घाटी के जंगल/पहाड़ी ईलाको के आस-पास में डेरा डाले हुए रखा। साईबर सैल टीम द्वारा तकनीकी संसाधनों का प्रयोग करते हुए किए गए निरन्तर अथक प्रयासों के बाद घाटी के जंगल/पहाडिय़ों के दुर्गम ईलाके से चारों तरफ से घेरा डालकर उक्त फरार वांछित मुल्जिम राजेश उर्फ राजू निवासी जनकपुरा हाल ऊन की माता के पास जरेली तन टोरडी थाना मालपुरा टोंक को दस्तयाब कर थाना मालपुरा पर लाकर सुपुर्द किया। मालपुरा पुलिस द्वारा मुल्जिम से गहनता से पूछताछ कि जा रही है, जिससे और भी कई वारदाते खुलने की पूर्ण संभावना है।

इसी प्रकार जिले के निवाई उपखण्ड के दतवास में जिला स्तरीय सर्वाधिक सक्रिय 3 हजार रूपये का वांछित ईनामी अपराधी शाहिद पुत्र कमरूद्दीन निवासी दत्तवास थाना दत्तवास जो कि थाना निवाई के 6 प्रकरणों में स्थायी वारण्टी था को गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार वृत्त स्तरीय सर्वाधिक सक्रिय वांछित अपराधी आमिर मेव पुत्र वहिद खान निवासी बाडा जैर किला थाना सदर टोंक जो कि थाना बरोनी के डकैती के प्रकरण में 08 जून 2022 से फरार चल रहा था, को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *