गौ तस्कर ले गए दुधारू गायों को उनके बच्चे नहीं पी रहे दूध ,निप्पल से पिलाने का प्रयास

Share:-


अलवर। अलवर शहर में दुधारू गायों को गौ तस्करों द्वारा ले जाने के बाद उनके छोटे-छोटे नवजात 3 बच्चे अपनी मां के बिना उदास हैं ,ना तो वह दूध पी रहे हैं ,ना ही वह खुश नजर आ रहे हैं ।अपनी मां के साथ उछल कूद करने वाले तीनों बच्चे अब निप्पल से या दूसरी गाय का दूध पी रहे हैं लेकिन मां का दूध मां का होता है ।ऐसे में गो पालक इन बछड़ों को निप्पल से दूध पिला कर उनका पेट भरने का प्रयास कर रहे हैं ।14 अप्रैल की रात को अलवर शहर में पुलिस नियंत्रण कक्ष के पास सिविल लाइन में एक घर में बाड़े में बंधी 6 गायों को गौ तस्कर अपनी पिकअप गाड़ी में भरकर ले गए थे। जिनमें तीन गाय ऐसी थी जिनके छोटे-छोटे बच्चे थे जो मां के दूध पर ही आश्रित थे। इसके अलावा दो गाय गर्भवती थी और एक गाय साधारण थी। ऐसे में जो बछड़े बिन मां के हैं उनके सामने परेशानी का कारण बन गया है। हालत यह है कि पूरा परिवार इस वक्त उदास नजर आता है और प्रशासन को कोष रहा है कि आखिर ऐसा कैसा प्रशासन है कि अलवर शहर में पुलिस नियंत्रण कक्ष के समीप ही सिविल लाइन में गौ तस्कर आते हैं और घरों के आगे बंधी गायों को भरकर ले जाते हैं।

गोपालक मोहन सिंह ने बताया कि गौ तस्कर उनकी 6 गायों को ले गए तीन दुधारू गाय थी जिनके अब छोटे-छोटे बच्चे हैं उन्हें निप्पल के माध्यम से दूध पिलाया जा रहा है। अगर वह निप्पल से दूध नहीं पीते हैं तो दूसरी दुधारू गाय का दूध पिलाया जाता है लेकिन मां मां होती है वह दूसरी गाय का दूध नहीं पी रहे हैं जिससे उनका पेट नहीं भर पा रहा है ।ऐसे ही गो पालक रेशम देवी ने बताया कि छोटे-छोटे बच्चे अब बिन मां के रह रहे हैं और उन्हें निप्पल से दूध पिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन उनके बच्चे सही तरीके से दूध नहीं पी जा रहे हैं और दिन रात अपनी मां की याद में चिल्लाते हैं ।उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की कि उनकी गायों को वापस लाया जाए जिससे अनाथ हुए बच्चे अपनी मां का दूध पीकर जीवित रह सकें ।उन्होंने बताया कि अगर यह बच्चे सही तरीके से दूध नहीं पी पाएंगे तो इनके सामने जीने का संकट भी पैदा हो सकता है।

पुलिस ने गौ तस्करी रोकने के लिए चार जगह बनाए नाकेबंदी पॉइंट
एसपी ने कहा जरूरत पड़ी तो और भी बनाए जाएंगे नाके

इधर,अलवर शहर में गौ तस्करों द्वारा गोपाल टॉकीज के पास से गायों को ले जाने के मामले के मामले में अलवर पुलिस अधीक्षक ने गौ तस्करी रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं ।इस संबंध में ही गौ रक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कदम उठाते हुए 4 पुलिस नाके लगाने के निर्देश दिए हैं जिनमें कोतवाली इलाका ,सदर पुलिस थाना इलाके के चिकानी, टेल्को चौराहा और बगड़ तिराहा पर यह नाके आज से ही शुरू हो जाएंगे ।अलवर शहर कोतवाल राजेश शर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिले के समस्त थाना क्षेत्र में जहां गो तस्करी के संभावित रास्ते हैं उनको चिन्हित किया जाएगा और वहां गौ तस्करी रोकने के लिए नाके लगाए जाएंगे ।उन्होंने बताया कि इस संबंध में गो मालिक ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। जिस पर सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए हैं और बदमाशों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यहां उल्लेखनीय है कि बीती रात को गौ तस्कर गोपाल टॉकीज के पास से 6 गायों को भरकर अपनी पिक अप में ले गए थे उस दौरान अलवर शहर में कहीं भी नाकाबंदी नहीं थी और पुलिस नियंत्रण कक्ष को भी उन्होंने सूचना दी। उसके बावजूद भी किसी भी रास्ते पर पुलिस दिखाई नहीं दी ।अगर रात को ही नाकेबंदी होती तो गौ तस्करों को पकड़ना आसान होता। गौ तस्करों और गो पालको के बीच में भी झड़प हुई थी उसे झड़प के बाद गौ तस्कर अपने वाहन से गो पालको को कुचलने का प्रयास किया लेकिन वह बाल-बाल बच गए और गो तस्कर फरार हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *