फरिश्ते बन कर आए एसडीआरएफ के साथी , जिला कलक्टर और एसपी के नेतृत्व में किया टापू पर फंसे चार मजदूरों को रेस्क्यू

Share:-

प्रतापगढ़ आपदा प्रबंधन को लेकर प्रतापगढ़ जिला प्रशासन कितना मुस्तैद है इसकी बानगी रविवार को सामने आई जहां जिला कलक्टर डॉ इंद्रजीत यादव और एसपी अमित कुमार के निर्देशन में एसडीआरएफ ने न सिर्फ माही नदी के गेट खोलने पर टापू पर फंसे चार मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला बल्कि यह भी साबित किया कि जरूरत होने पर उनकी टीम आमजन को बचाने और उनके जीवन को सुरक्षित रखने के लिए 24 घंटे तत्पर है।
दरअसल सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम पंचायत जूना बोरिया के राजस्व गांव सुरानी का खेड़ा में माही नदी के गेट खोलने के पश्चात चार मजदूर एक टापू पर फंसे हुए हैं। सूचना प्राप्त होने पर थाना अधिकारी पारसोला रमेश कुमार ने एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी। इसके पश्चात एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ टीम द्वारा बचाव कार्य शुरू किया गया। इस दौरान मौके पर जिला कलक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव और जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भी पहुंचे और रेस्क्यू का सुपरविजन किया। करीब 3 घंटे की मशक्कत के पश्चात चारों मजदूर बबलू पासवान निवासी औरंगाबाद बिहार, अरुण कुमार पांडे निवासी गोपालगंज बिहार, नागेंद्र पासवान निवासी झारखंड और मोहनलाल निवासी सुरानी का खेड़ा को सुरक्षित बाहर निकल गया। इनका स्वास्थ्य परीक्षण कर जांच करवाई गई।
इस संपूर्ण बचाव कार्य में तहसीलदार रविंदर सिंह चौहान, एसडीआरएफ के सदस्यों सुनील कुमार, संजय मेहरा, श्याम सुंदर, भंवरलाल, रामचंद्र, मनोहर लाल, हनुमान राम, सुनील, गमुराम, अर्जुनराम, धर्मेंद्र और एसएचओ पारसोला रमेश कुमार का महत्वपूर्ण योगदान रहा। साथ ही हनारीगुड़ा, संजय मीणा और अन्य ग्रामीणजनों का भी भरपूर सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *