कांग्रेस नेता सचिन पायलट का पत्नी सारा से तलाक – फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं सारा पायलट

Share:-

जयपुर: राजस्थान चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं। उससे पहले पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य सचिन पायलट को लेकर बड़ी ख़बर सामने आई है। सचिन पायलट अपनी पत्नी सारा पायलट से अलग हो गए हैं। सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक की ख़बर है। जानकारी का खुलासा पायलट के चुनावी हलफनामे से हुआ है। कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर टोंक से नामांकन भरने के बाद उन्होंने जो हलफनामा दिया है, उसमें उन्होंने अपनी पत्नी के नाम के आगे ‘तलाकशुदा’ लिखा है। बता दें कि सचिन पायलट के दोनों बच्चे उनके साथ हैं। उन्होंने शपथ पत्र में आश्रितों के रूप में दोनों बच्चों का नाम लिखा है। पिछले विधानसभा चुनाव नवंबर 2018 में दिए गए हलफनामे में सचिन पायलट ने पत्नी के नाम वाले कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था। इस बार पत्नी के नाम वाले कॉलम में तलाकशुदा लिखा है।

पहले भी आई थी तलाक की खबर

आश्रित कॉलम में पायलट ने अपने बेटों का नाम- अरण पायलट और विहान पायलट लिखा है। फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं सारा पायलट, नौ साल पहले भी अलग होने की चर्चाएं थीं। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान सचिन पायलट और सारा के अलग होने की चर्चाएं थीं लेकिन उस वक्त इन्हें अफवाह बताकर खारिज कर दिया गया था।

2018 के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थीं सारा पायलट

साल 2004 में सचिन पायलट की शादी सारा से हुई थी। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। नौ साल पहले भी सचिन और सारा के अलग होने की चर्चाएं थीं लेकिन उस वक्त इन्हें अफवाह बताकर खारिज कर दिया गया था। दिसंबर 2018 में जब सचिन पायलट ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली तो शपथ ग्रहण समारोह में सारा पायलट, दोनों बेटे और फारूक अब्दुल्ला भी शामिल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *