ऐतिहासिक गणगौर बोट से निकलेगी परिणीति एवं राघव की बारात

Share:-

इतिहास में पहली बार बारात के लिए नाव का उपयोग होगा
उदयपुर, 16 सितम्बर(ब्यूरो): बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा की रॉयल वेडिंग देश-दुनिया में सुर्खियों में है। रिसेप्शन कार्ड के बाद वेडिंग कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। अब चर्चा है कि जब राघव बारात लेकर परिणीति को लेने पहुंचेंगे तो घोड़े, हाथी या विंटेज कार में सवार नहीं होंगे बल्कि वे बोट (नाव) लेकर पहुंचेंगे। ये कयास लगाए जा रहे हैं कि उदयपुर की मशहूर शाही गणगौर बोट में ये बारात निकाली जाएगी। अगर ऐसा होता है तो ये ऐसा पहला मौका होगा, जब किसी सेलिब्रिटी की बारात के लिए शाही गणगौर बोट का उपयोग होगा।
होटल भी खास, दुनिया के टॉप थ्री फाइव स्टार में शामिल
आप सांसद राघव चड्‌ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा शादी करने जा रहे हैं। दोनों ने शादी के लिए दुनिया के टॉप थ्री फाइव स्टार होटल्स में से एक उदयपुर के होटल द लीला पैलेस को चुना है। परिणीति की जिस महाराजा सुईट में चूड़ा रस्म होगी, वहां का एक रात का किराया 10 लाख रुपए है। होटल ‘द लीला पैलेस’ को ट्रैवल प्लस लीजार के विश्व के सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड सर्वेक्षण- 2023 में तीसरा स्थान मिला है। लीला पैलेस उदयपुर को दुनिया के 100 सर्वश्रेष्ठ होटलों और भारत के 5 पसंदीदा रिसोर्ट्स की सूची में भी शामिल किया जा चुका है। जुलाई 2019 में न्यूयार्क की विश्व प्रसिद्ध ट्रैवल मैगजीन ‘ट्रैवल प्लस लीजायर’ ने दुनिया के बेस्ट-100 होटल्स में नंबर-1 का खिताब होटल एंड रिसोर्ट ‘द लीला पैलेस उदयपुर’ को दिया था।
दुल्हनिया परिणीति को लेने राघव नाव से ले जाएंगे बारात
24 सितंबर को बारात जाएगी। इससे पहले पिछोला झील के बीच स्थित होटल ताज में राघव की सेहरा बंदी का कार्यक्रम होगा। इसके बाद ताज होटल से दुल्हनिया परिणीति को लेने राघव के साथ बारात रवाना होगी। बाराती नाव की सवारी करते हुए पास ही होटल लीला पहुंचेंगे। इसके लिए भी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। बताया जा रहा है कि नावों की सजावट में भी मेवाड़ परंपरा की झलक दिखेगी।
90 के दशक की थीम पर होगी संगीत सेरेमनी, लीला में होगा लंच
चूड़ा सेरेमनी के बाद दोपहर में लीला पैलेस में मेहमानों के लिए लंच की व्यवस्था की गई है। उसी शाम संगीत सेरेमनी होगी, जिसकी थीम 90 के दशक पर होगी। इसमें 90 के दशक के गानों से शाम सजेगी। कार्ड के अनुसार 24 सितंबर को राघव बारात लेकर लीला पैलेस पहुंचेंगे।
दोपहर 3:30 बजे जयमाला होगी। इसके आधे घंटे बाद शाम 4 बजे राघव-परिणीति अपने परिवार की मौजूदगी में सात फेरे लेंगे। रस्में पूरी होने के बाद शाम 6:30 बजे विदाई होगी। इसके बाद रात 8.30 बजे से रिसेप्शन और गाला डिनर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *