20 हजार की रिश्वत लेता एसएचओ गिरफ्तार,रामअवतार बैरवा है लखनपुर थाना प्रभारी

Share:-

रिश्वत के रंग में लाल हुई खाकी
धोखधड़ी के परिवाद पर कार्रवाई के एवज में मांगी रिश्वत
एसीबी टीम ने रिश्वत राशी की बरामद
देर शाम तक पुलिस थाने में एसीबी टीम की कार्रवाई जारी

नदबई :समाज में शांति व्यवस्था कायम रखने व अपराध की रोकथाम के लिए अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने वाली खाकी, एक बार फिर रिश्वत के लाल रंग में रंगती नजर आई। जब, एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए लखनपुर थाना प्रभारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। नदबई क्षेत्र के लखनपुर थाना प्रभारी रामअवतार बैरवा ने धोखाधडी के परिवाद पर कार्रवाई करने के एवज में रिश्वत ली। इसी दौरान धौलपुर एसीबी उपअधीक्षक सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत में ली गई 20 हजार की राशी जब्त कर थाना प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया।
विभागीय सूत्रों की मानें तो नदबई क्षेत्र के गांव मई निवासी देवेन्द्र सिंह ने लखनपुर पुलिस थाने में दर्ज धोखाधडी के परिवाद पर कार्रवाई करने के एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत राशी मांगने का आरोप लगाते हुए एसीबी में शिकायत की। शिकायत का सत्यापन कराने दौरान २० हजार रुपए में मामला तय होने पर पीडित ने लखनपुर थाना प्रभारी को 20 हजार रुपए की रिश्वत राशी दी। इसी दौरान एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत राशी जब्त कर थाना प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया। उधर, एसीबी उपअधीक्षक सुरेन्द्र सिंह ने गिरफ्तार आरोपी के आवास व अन्य जगह पर भी जांच करने के बारे में बताया।

यह है पूरा मामला

विभागीय सूत्रों की मानें तो नदबई क्षेत्र के गांव मई निवासी पीडित देवेन्द्र सिंह ग्रामीण क्षेत्र में शहद एकत्रित करने का कार्य करता। पीडित ने करीब 4.35 हजार का शहद किसी अन्य व्यक्ति को बेचा। बाद में शहद बिक्री की राशी नही मिलने पर पीडित देवेन्द्र सिंह ने धोखाधडी करने का आरोप लगाते हुए लखनपुर पुलिस थाने में परिवाद दिया। इसी परिवाद पर कार्रवाई करने व बिक्री हुए शहद की राशी दिलाने के एवज में लखनपुर थाना प्रभारी रामअवतार बैरवा ने पीडित व्यक्ति से २५ हजार रुपए की रिश्वत राशी मांगी। बाद में २० हजार रुपए में मामला तय होने पर पीडित ने लखनपुर थाना प्रभारी को २० हजार रुपए दिए। इसी दौरान धौलपुर एसीबी टीम ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत राशी जब्त कर लखनपुर थाना प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया। उधर, देर शाम तक पुलिस थाने में एसीबी की कार्रवाई जारी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *