जहाजपुर के गांधी स्वर्गीय रतन लाल ताम्बी पूर्व मंत्री की चतुर्थ पुण्यतिथि समाधि स्थल पर मनाई

Share:-

जहाजपुर के गांधी पूर्व मंत्री की चतुर्थ पुण्यतिथि 17 जनवरी 2024 के अवसर पर जहाजपुर बनास नदी स्थित उनके समाधि स्थल और मूक बधिर विद्यालय भीलवाड़ा में उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई

श्री ताम्बी के पुत्र नील अनन्त के अनुसार स्वर्गीय ताम्बी की पुण्यतिथि के इस अवसर पर जहाजपुर विधायक श्री गोपीचंद मीणा ने स्वर्गीय तांबी को पुष्पांजलि अर्पित कर जहाजपुर क्षेत्र के विकास के लिए उनके अविस्मरणीय योगदान को याद करते हुए उन्हें अपना आदर्श बताया और उनकी विचारधारा को जीवन में उतारने के लिए उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों को प्रेरित किया साथ ही उन्होंने कहा कि जहाजपुर में जो महाविद्यालय शुरू हुआ वह स्वर्गीय ताम्बी की ही देन है अतः इसका नामकरण श्री रतनलाल तांबी के नाम पर करने की कार्रवाई करेंगे । स्वर्गीय तांबी के अनगिनत काम क्षेत्र के विकास में मील के पत्थर हैं चाहे बांध एनिकट हो, चाहे स्कूल खुलवाने हो या फिर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पूरे क्षेत्र को दिलवाना हो, हर कार्य में वे सदैव अग्रणी रहे

श्री तांबी निर्विवाद रूप से ऐसे जन नेता रहे जिन्होंने बिना किसी जाति वर्ग के भेदभाव के जनता के हित में सभी काम किए, इसलिए उनका नाम क्षेत्र के बच्चे बच्चे की जुबान पर सदैव रहेगा। इस पुण्यतिथि के मौके पर पूर्व जिला परिषद सदस्य श्री हेम सुरतानिया ने स्वर्गीय ताम्बी को याद करते हुए बताया कि कोई ऐसी स्कूल नहीं जहां खेल के मैदान के लिए जमीन आवंटित नहीं कराई हो, कोई ऐसा श्मशान नहीं जिसके लिए भूमि की आवश्यकता रही हो और उन्होंने भूमि आवंटित नहीं करवाई हो। साथ ही हजारों बीघा जमीन भूमिहर गरीबों को भी उन्होंने अपने प्रयासों से आवंटित कराई ।

प्रताप सिंह बारहठ स्मारक समिति शाहपुरा के कैलाश सिंह जाड़ावत, सुरेश घूसर , अंजनि शर्मा एडवोकेट व लोकेश कुमार शर्मा पंडेर ने भी स्वर्गीय तांबी को श्रद्धांजलि अर्पित कर जन समुदाय को उदबोधित किया।
अपने चहेते नेता की स्मृतियों को अमर बनाने के लिए श्री ताम्बी के भतीजे अखिलेश ताम्बी और बरसों तक उनके सानिध्य में रहे पूर्व पार्षद गोकुल चंद खटीक, जगदीश धाकड़ एडवोकेट, अंजनी शर्मा एडवोकेट , अमित बिरला एडवोकेट, मदन पांचाल, कांति चंद पंचोली, प्रवीण पत्रिया, सुरेंद्र रुणिचा,सत्यनारायण पाराशर भंवर लड्ढा, त्रिलोक बम्ब, देवकिशन,शरद अग्रवाल, मुकेश चाष्टा,राजेंद्र सिंघल निक्की, ओम डाणी, दिनेश नागोरी, प्रकाश चन्द्र, गोपाल तिवारी, ओम भाट, रोशन गोस्वामी, गजेंद्र पाराशर, महावीर शर्मा, घासीलाल खटीक, मोहन मीणा घीसू वैष्णव सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने स्वर्गीय तांबी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

भीलवाड़ा स्थित बधिर कल्याण विकास समिति द्वारा संचालित मूक बधिर विद्यालय के बच्चों ने भी श्री तांबी की दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर प्रसादी ग्रहण की।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में सभी उपस्थित आगंतुकों ने एकमत से श्री ताम्बी के आदर्शों को अपनाने व उनके कार्यों को मिल जुल कर आगे बढ़ाने हेतु सहयोग का संकल्प लिया।

कार्यक्रम के अंत में दिवंगत आत्मा की शांति के लिए सामूहिक मौन प्रार्थना रखी गई। श्री ताम्बी के पुत्र नील अनन्त ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पधारे सभी आगन्तुकों का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *