RAJASTHAN NEWS लालसोट में गूंजी इंजन की सीटी,पहली बार आया रेल इंजन, रेल इंजन की पूजा अर्चना भी हुई

Share:-

लालसोट में पहली बार आया रेल इंजन, रेल इंजन की पूजा अर्चना भी हुई

3 मार्च को होगा सीआरएस सर्वे, अप्रैल माह तक दौड़ सकती है ट्रेनें

अप्रैल में दौसा से डीडवाना व लालसोट से गंगापुर तक ट्रेन सेवा शुरू करने की योजना

डीडवाना व लालसोट के बीच बन रही टनल का कार्य पूरा होने पर शुरू होगा सम्पूर्ण रेल मार्ग

दौसा, 24फरवरी: रेलवे के अनुसार यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अप्रैल के माह में दौसा गंगापुर रेल मार्ग पर ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। आज लालसोट से पिपलाई रेलवे स्टेशन तक पहली बार इंजन की सीटी की गूंज सुनाई दी। रेलवे ने आज इस ट्रैक पर रेल इंजन चला कर स्पीड का ट्रायल किया वैसे तो 3 मार्च को दौसा- गंगापुर रेल मार्ग का सीआरएस सर्वे होगा और इस सर्वे के बाद सीआरएस की रिपोर्ट ओके मिलने पर ट्रेनें दौड़ने लगेंगी।

आज सीआरएस सर्वे से पहले प्री तैयारियां की गई। इस दौरान पूजा अर्चना के बाद रेल का इंजन रवाना किया गया जो लालसोट से पिपलाई तक करीब 26 किलोमीटर दौड़ा। इस दौरान यह रेल का इंजन 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ा। संभावना जताई जा रही है कि सीआरएस के सर्वे के बाद अप्रैल या मई माह में दौसा से डीडवाना तक ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा वही लालसोट में बन रही टनल का कार्य पूरा होने के बाद गंगापुर से दौसा तक ट्रेनों का संचालन भी शुरू होगा।

टनल का काम पूरा होने में करीब 8 महीने का समय लग सकता है। फिलहाल अप्रैल माह में गंगापुर से लालसोट और दौसा से डीडवाना तक ट्रेनें शुरू करने की योजना तैयार की जाती है। गौरतलब है कि डीडवाना और लालसोट रेलवे स्टेशन के बीच टनल बनाई जा रही है और इस टनल का कार्य अभी प्रगति पर है।
फोटो कैप्शन – लालसोट से पिपलाई तक रवाना होता इंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *