चित्तौडगढ : मादक पदार्थों की तस्करी रोकने की मुहिम में पुलिस को बड़ी सफलता

Share:-

73.700 किलोग्राम अवैध अफीम, 6.400 किलोग्राम अफीम मिश्रित पाउडर, 5 लाख रुपये नगद, 3 किलो चॉदी व 53 ग्राम सोने के जैवरात जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार
जब्त माल की कीमत 4 करोड़ से अधिक

पुलिस ने जिले के मंडफिया थाना क्षेत्र के कोशीथल में एक स्थान पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में अवैध अफीम, अफीम मिश्रित पाउडर, लाखों रुपए नगद व सोने चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। तस्करी के लिए सप्लाई की जाने वाली अफीम व जब्त माल की कीमत करीब 4 करोड रुपए है।
जिले की मण्डफिया थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ, नगदी व जेवरात के खिलाफ बड़ी व प्रभावी कार्यवाही करते हुए मण्डफिया थाने के कोशीथल गांव में भारी मात्रा में जमा की हुई अवैध अफीम, नगद राशि व जेवरात को जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जब्त मादक पदार्थ कालाबाजारी में सप्लाई करने के लिए स्टॉक किया गया था। इस सम्बन्ध में एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करों द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव में अफीम व अन्य मादक पदार्थों को उच्च दामों में बेचने के लिए किए जा रहे स्टॉक के खिलाफ कार्यवाही के मद्देनजर सोमवार को डीएसपी भदेसर राजेश व थानाधिकारी मण्डफिया यशवतं सोलंकी (उ.नि) पुलिस जाप्ता एएसआई कुन्दन सिंह, हैड कानि. बृजलाल, कानि. दिनेश, राधेश्याम, सुरेश, प्रकाश, प्रमोद, अनुज, मकानि अन्जुबाला, कानि. मनफूल द्वारा मण्डफिया थाने के गांव आबादी कोशिथल में 38 वर्षीय भैरूलाल पुत्र शंकरलाल जाट के मकान, नोहरे व बाड़े पर दबीश दी गई। दबिश व तलाशी के दौरान पुलिस को भैरूलाल जाट द्वारा बेचने के लिए स्टॉक की गयी 09 स्टील के डिब्बो में भरी 73.700 किलोग्राम शुद्ध अफीम, 6.400 किलोग्राम अफीम मिश्रित पाउडर व अफीम से भरे हुए स्टील के डिब्बो के साथ एक स्टील के डिब्बे में रखे हुए 05 लाख 08 हजार रूपये नगद, 03 किलो 097 ग्राम चॉदी व चॉदी के जैवरात तथा 53.220 ग्राम सोने के जैवरात जप्त किया गया। आरोपी भैरूलाल जाट उक्त अफीम को बेचने की फिराक में था, जिसको मौके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस की दबिश में मिले सम्पूर्ण माल को जब्त कर आरोपी भैरूलाल को गिरफ्तार किया गया है। थाना मण्डफिया पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर आरोपी से प्रकरण में जप्तशुदा अवैध अफीम के सम्बन्ध में पुछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *