ईडी प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पहुंची चकढाणी ,गोविंदसिंह डोटासरा के पुत्र की सीकर में कलाम नाम से संचालित कोचिंग में पार्टनर है चकढ़ाणी निवासी यजवेंद्र जांगिड़

Share:-

-पेपरलीक मामले में इंवेस्टिगेशन कर रही ईडी

– कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा के पुत्र की सीकर में कलाम नाम से संचालित कोचिंग में पार्टनर है चकढ़ाणी निवासी यजवेंद्र जांगिड़
मेड़तासिटी, 17 अक्टूबर (ब्यूरो) नागौर जिले के डेगाना विधानसभा क्षेत्र और कुचेरा थाना क्षेत्र के चकढाणी गांव में मंगलवार को ईडी प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पहुंची जो पेपरलीक मामले में इंवेस्टिगेशन कर रही है। प्रारंभिक जानकारी में यह सामने आया है कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा के बेटे की सीकर में कलाम नाम से संचालित कोचिंग के पार्टनर चकढाणी निवासी यजवेंद्र जांगिड़ पुत्र खेताराम जांगिड़ के यहां दो गाडिय़ों में सवार होकर ईडी के अफसर पहुंचे हैं। यह सामने आया है कि डोटासरा के बेटे की सीकर में कोचिंग है और उस कोचिंग का चकढाणी निवासी यजवेंद्र पार्टनर बताया जा रहा है। ऐसे में पेपर लीक मामले को लेकर भी ईडी की टीम यहां पहुंची है। यह भी सामने आया है कि यजवेंद्र ने खजवाणा क्षेत्र में हाल ही के दिनों में ही करीब 70 बीघा जमीन की खरीद भी की है। ऐसे में इन सभी मामलों के तार आपस में जोड़ते हुए ईडी की टीम चकढाणी स्थित यजवेंद्र के आवास पर पहुंची है। बताया जा रहा है कि यजवेंद्र की पत्नी के नाम से जयपुर में भी कोचिंग एकेडमी है।

सुबह साढ़े 3 बजे से अब तक दो ठिकानों पर पहुंची ईडी
आपको बता दें कि वैसे तो ईडी की टीम मंगलवार तडक़े 3:30 बजे ही चकढाणी पहुंच गई थी। सबसे पहले उन्होंने यजवेंद्र के पिता खेताराम जांगिड़ के खेत में बने मकान पर दबिश दी। वहां साढ़े 3 बजे से सुबह 7 बजे तक रेड के बीच चकढाणी गांव स्थित मकान पर पहुंची। वहां सुबह 11 बजे तक ईडी की ओर से इंवेस्टिगेशन जारी रही। ईडी की टीम रीट पेपर लीक प्रकरण और आय से जुड़े अन्य सोर्स के बारे में पूछताछ कर रही है।
जिसके घर रेड पडी वह खुद ग्रेड- 3 टीचर, अभी जयपुर शाला दर्पण में डेपोटेशन पर लगा है
जिस यजवेंद्र जांगिड़ के घर ईडी की रेड पड़ी है, वो खुद ग्रेड-3 टीचर है और उसकी चकढ़ाणी के पास ही खिंयास गांव के राजकीय उ’च प्राथमिक विद्यालय में पोस्टिंग है। यजवेंद्र पिछले 3 साल से जयपुर शाला दर्पण में डेपोटेशन पर लगा हुआ है। जयवेंद्र के पिता खेताराम जांगिड़ भी चकढाणी के नजदीक ही पुनास गांव के राजकीय उ’च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर सेवाएं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *