नागौर: भाजपा ने 6 तो कांग्रेस ने 5 सीटों पर घोषित किए अपने उम्मीदवार ,भाजपा ने ज्योति मिर्धा को उतारा

Share:-

नागौर सीट से भाजपा ने पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा को उतारा, दोनों दलों ने अधिकांश उम्मीदवार किए रिपीट

नागौर । भाजपा ने शनिवार को अपनी दूसरी सूची जारी की तो कांग्रस ने भी पहली सूची जारी कर दी। भाजपा ने जहां अविभाजित नागौर जिले की 10 विधानसभा सीटों में से 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं वहीं कांग्रेस ने 5 सीटों से अपने उम्मीदवार जारी कर दिए हैं। दोनों दलों ने अपने पुराने चेहरों पर ही दांव खेला है। नागौर सीट से भाजपा ने अभी हाल ही में कांग्रेस छोड भाजपा में आई पूर्व सांसद डा ज्योति मिर्धा को टिकट दिया है। दोनों दलों ने अपने पुराने चेहरों को ही रिपीट किया है। मेडता व नागौर सीट पर भाजपा ने कांग्रेस छोड भाजपा में आए नेताओं को टिकट दिया है। ज्योति मिर्धा नागौर लोकसभा सीट से 2009 से 2014 तक कांग्रेस के टिकट पर सांसद रह चुकी है वहीं मेडता से भाजपा उम्मीदवार लक्ष्मणराम मेघवाल भी कांग्रेस के दो बार प्रत्याशी रह चुके हैं मगर उन्हें हार का सामना करना पडा बाद में वे भाजपा में शामिल हो गए थे इसलिए भाजपा ने उन्हें इस बार मेडता से टिकट थमाया है।

भाजपा की ये हैं सूची

नागौर जिले की नागौर सीट से ज्योति मिर्धा, जायल से डा मंजू बाघमार, मेडता से लक्ष्मणराम मेघवाल, मकराना से सुमीता भींचर, परबतसर से मानसिंह किनसरिया, नावां से विजय सिंह चौधरी को टिकट दिया गया है। इसमें ज्योति मिर्धा व लक्ष्मणराम मेघवाल दोनों कांग्रेस छोड भाजपा में आए हुए हैं जबकि शेष सीटों पर पूर्व विधायकों को ही टिकट दिया गया है। मकराना के पूर्व विधायक रहे श्रीराम भींचर की बहू सुमीता भींचर को भाजपा ने मकराना से टिकट दिया है।

कांग्रेस की ये हैं सूची

कांग्रेस ने भी जिले से 5 उम्मीदवार घोषित किए हैं इनमें सारे उम्मीदवारे वर्तमान में विधायक भी है। लाडूंन से मुकेश भाकर, डीडवाना से चेतन डूडी, जायल से मंजूदेवी मेघवाल, डेगाना विजयपाल मिर्धा, व परबतसर से रामनिवास गावडिया को टिकट दिया गया है। ये सारे वर्तमान में सीटिंग एमएलए भी है।

अब आरएलपी की सूची का इंतजार

उधर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी ने अभी तक पत्ते नहीं खोले है। बेनीवाल इन दिनों अपनी पार्टी की सत्ता परिवर्तन संकल्प याऋा में व्यस्त है। उन्होंने पहले घोषणा की थी कि जब भाजपा व कांग्रेस उम्मीदवार घोषित करेगी तो उसके बाद ही आरएलपी अपने उम्मीदवार तय करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि अब बेनीवाल भी अपनी पार्टी की लिस्ट जारी कर सकते है। आरएलपी की सूची आने के बाद ही नए समीकरण तय हो पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *