डीएमएफटी के सभी मनोनित सदस्यों की सदस्यता समाप्त

Share:-

भीलवाड़ा । राजस्थान में भाजपा की सरकार आने के साथ ही सभी ट्रस्ट, निगम, बोर्ड में मनोनित कांग्रेस के सभी सदस्यों की सदस्यता समाप्त कर दी गई है। अब भाजपा सरकार लोकसभा चुनाव के बाद अपने कार्यकर्ताओं की नियुक्ति करेगी।
जेएस माइंस नीतू बारुपाल ने एक आदेश जारी कर डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट में मनोनित सभी सदस्यतों का मनोनयन समाप्त कर दिया। इस संबंध में एक पत्र प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को भी भेजा गया है। भीलवाड़ा में इस ट्रस्ट में कांग्रेस के विधायक रामलाल जाट, धीरज गुर्जर, गायत्री देवी, पूर्व विधायक मनीष मेवाड़ा, विवेक धाकड़, पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल डांगी, रामपाल शर्मा के साथ ही अन्य सदस्य शामिल थे।

क्या है डीएमएफटी
डीएमएफटी ( डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट ) में राजस्थान का सर्वाधिक राशि भीलवाड़ा जिले में जमा होती है। इस राशि से जिले में पर्यावरण सुधार व खनन क्षेत्र में सडक़ों का जीर्णोद्वार व मजदूरों के स्वास्थ्य का उपचार किया जाता है। भीलवाड़ा के फंड पर गहलोत सरकार की भी निगाहें थी। इस फंड के माध्यम से कई विधायकों ने अपने क्षेत्र में विकास कार्य करवाये। गौरतलब है कि वित्त विभाग ने कुछ दिनों पूर्व ही एक आदेश जारी कर जिला कलेक्टरों से इस फंड से राशि खर्च करने के अधिकार छीन लिये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *