दो युवकों ने फांसी लगाकर दी जान, छात्र ने की कोशिश

Share:-


भीलवाड़ा । शहर की चपरासी कॉलोनी में तीन बच्चों के पिता ने, जबकि बीएसएल फैक्ट्री में कार्यरत झालावाड़ जिले के युवक ने फैक्ट्री परिसर में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उधर, हमीरगढ़ में फांसी लगाने से आठवीं कक्षा के छात्र की हालत बिगड़ गई, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
प्रताप नगर थाने के दीवान अर्जुन सिंह ने बताया कि मूलतया रघुराजपुरा निवासी प्रहलाद 38 पुत्र नानूराम बैरवा अभी चपरासी कॉलोनी में गुड्डू नामक व्यक्ति के मकान में किराये से रह रहा था। सिंह ने बताया कि प्रहलाद ने बुधवार शाम को किराये के मकान में ही साफी का फंदा गले में डाला और पंखे के हुक से लटक गया। प्रहलाद दो बेटियों व एक बेटे का पिता था। घटना के वक्त उसकी बड़ी बेटी मजदूरी पर, जबकि छोटी बेटी व बेटा मामा के घर थे।
बड़ी बेटी जब मजदूरी से घर लौटी तो उसे पिता साफी से पंखे के सहारे लटका हुआ था। यह देखकर बेटी की चीत्कार फूट पड़ी। आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गये, जिन्होंने प्रहलाद को फंदे से उतारकर जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने प्रहलाद को मृत घोषित कर दिया। गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। सिंह ने बताया कि मृतक प्रहलाद को छोडक़र उसकी पत्नी करीब डेढ़ माह पहले नाते चली गई थी। इसके बाद वह दोनों बेटियों व बेटी के साथ रह रहा था। पिता की मौत के बाद इन बच्चों के सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया। इस घटना की रिपोर्ट मृतक के काका देबीलाल बैरवा ने पुलिस को दी। पुलिस का कहना है कि खुदकुशी के कारण अभी सामने नहीं आये हैं।
उधर, हमीरगढ़ में राधाकृष्ण मंदिर के सामने रहने वाले भैंरूलाल खटीक के 14 वर्षीय बेटे सुबोध उर्फ प्रिंस, जान देने के इरादे से घर में ही फंदे से लटक गया। इसकी भनक हाथों हाथ लग जाने से उसे फंदे से उतार लिया गया। प्रिंस को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। थाने के दीवान प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रिंस को पढ़ाई नहीं करने पर पिता ने डांट लगाई थी। इसी के चलते वह नाराज हो गया और उसने आवेश में आकर यह कदम उठाया।
उधर, हमीरगढ़ थाना इलाके में हाइवे पर स्थित बीएसएल फैक्ट्री परिसर में एक कर्मचारी ने बेल्ट से फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। इससे पहले ही इस व्यक्ति की मौत हो चुकी थी। पुलिस का कहना है कि मृतक झालावाड़ जिले के पचपहाड़ निवासी राजूजाल पुत्र बाबूलाल धोबी के रूप में मृतक की पहचान की गई। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी है। उनके आने पर ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा। फिल्हाल शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया गया है। उधर, हमीरगढ़ पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने बताया कि खुदकुशी के कारण अभी सामने नहीं आये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *