विख्यात गड़ीसर झील में बरसाती पानी में फस कर डूबने लगे टेक्‍टर व उसके ड्राईवर को कड़ी मषक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला

Share:-


जैसलमेर के विष्वविख्यात गड़ीसर झील में सोमवार सांय उस समय एक बहुत बड़ा हादसा टल गया जब एक टेªक्टर व उसका चालक गड़ीसर लेक के पीछे वाले हिस्से में भरे हुवे पानी में लगभग डूब से गए। जानकारी मिलने पर सिविल डिफेन्स की टीम मौके पर पहुंची व एक घंटे की कड़ी मषक्कत के बाद टेªक्टर ड्राईवर को बचाकर सुरक्षित बाहर निकाला बाद में जेसीबी की मदद से टेªक्टर को भी बाहर निकाला। इस तरह एक बहुत बड़ा हादसा टल गया व टेªक्टर चालक की जान बचाई गई।

असल में जैसलमेर के गड़ीसर लेक के पीछे की तरफ एक ट्रैक्टर ड्राइवर ट्रैक्टर समेत पानी में डूब गया। जानकारी मिलने पर सिविल डिफेंस और नगर परिषद की फायर टीम ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला। ट्रेक्टर ड्राइवर बंटी ने बताया कि छिछले पानी से वो रोज ट्रैक्टर लेकर रास्ता क्रॉस करता था। सोमवार को उसका ट्रैक्टर पानी में गहरे गड्ढे में फंस गया। इस दौरान वो भी ट्रैक्टर पर फंस गया। वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने फोन करके नगर परिषद को जानकारी दी। नगर परिषद और सिविल डिफेंस कि टीम ने उसकी जान बचा ली क्योंकि उसको तैरना नहीं आता है।

नगरपरिषद की फायर टीम के प्रभारी प्रभु सिंह ने बताया कि सोमवार दोपहर बाद करीब 2 बजे जानकारी मिली कि एक व्यक्ति मुक्तेश्वर महादेव मंदिर के पीछे पानी में डूबे ट्रैक्टर पर बैठा है। और वो खतरे में। हमने तुरंत सिविल डिफेंस कि तैराक टीम और नगर परिषद कि फायर टीम को मौके पर बुलाया। वहां तैराकों ने ड्राईवर बंटी (18) निवासी अलवर को पानी से बाहर निकाला। इसके बाद जेसीबी कि मदद से करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेक्टर को भी पानी से बाहर निकाला गया।

गौरतलब है कि हाल ही में आई बेमौसम तेज बारिश से गड़ीसर लेक में खूब सारा पानी आया है। गड़ीसर लेक का पानी मुक्तेश्वर महादेव मंदिर के पीछे तक 6 से 7 फीट तक आ गया है। ऐसे में वहां से गुजरने वाल कच्चा रास्ता भी डूब गया है।

ट्रेक्टर ड्राइवर बंटी ने बताया कि वो बिजली के ठेकेदार के साथ काम पर लगा हुआ है। और वो 3-4 दिनों से रोज सामान लेने इसी रास्ते में पानी में से ट्रैक्टर निकाल कर जाता है। मगर सोमवार को उसका ट्रेक्टर पानी में किसी गड्ढे में चला गया। जिससे ट्रैक्टर पानी में डूब गया। उसने ट्रेक्टर में ही रखे पानी के कैम्पर पर बैठकर अपनी जान बचाई। बंटी ने बताया कि उसको तैरना नहीं आता। जिससे वो अटक गया। उसको लग रहा था कि वो डूब जाएगा। तभी वहां से कोई व्यक्ति आया और उसने उसको देखा। उसने ही सभी को खबर की। मौके पर आई नगरपरिषद और सिविल डिफेंस की टीम ने उसको बचाया साथ ही जेसीबी की मदद से 1 घंटे में ट्रैक्टर को भी बाहर निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *