उदयपुर में इनकम टैक्स की कार्रवाई में मिली 70 करोड़ की बेनामी संपत्ति

Share:-

6 किलो सोना, 9. किलो चांदी के जेवरातों के अलावा 2.5 करोड़ कैश भी मिला
उदयपुर, 09 अक्टूबर(ब्यूरो): शहर के रियल एस्टेट तथा उनके सहयोगी कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई चौथे दिन सोमवार को भी जारी रही। इस बीच उनके यहां से 70 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति के अलावा 6 किलो सोनो, 90 किलो चांदी के जेवरात तथा 2.5 करोड़ रुपए कैश मिले। अभी भी इनकम टैक्स के अधिकारी तथा कर्मचारी रिकार्ड खंगालने में जुटे हैं
मिली जानकारी के अनुसार विभाग की टीमों ने रियल एस्टेट कारोबारियों के घरों और अन्य ठिकानों पर संपत्ति से जुड़े कई अहम दस्तावेज जुटाए। तीनों रियल एस्टेट कंपनियों व इनके सहयोगियों के दफ्तर व घरों से करीब 70 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति मिली है। हालांकि इस बारे में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहे हैं।
200 से अधिक आयकर अधिकारी एवं कर्मचारी जांच में जुटे
आयकर विभाग के 200 से अधिक अफसरों और कर्मचारियों व 100 से अधिक पुलिस कर्मियों की 40 टीमें मिलकर बीते चार दिन से कार्रवाई में जुटी हैं। इन टीमों ने आर्ची ग्रुप आफ बिल्डर्स, मीनाक्षी प्राइम प्रॉपर्टी एंड फिनलीज और होटल व खनन कंपनी बुला कंस्ट्रक्शन के 40 से अधिक ठिकानों पर सर्च आपरेशन चलाया। इनके सहयोगियों के ठिकानों पर भी छापे मारे गए। चौथे दिन करीब 17 बैंक लॉकर खोले गए। जिनमें से 70 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति होने की बात सामने आई है। इसमें 6 किलो सोना, 90 किलो चांदी और 2.5 करोड़ रुपए कैश शामिल है।
कारोबारियों में आर्ची ग्रुप के निदेशक शांतिलाल जैन, बुला कंस्ट्रकन के निदेशक नरेश बुला शामिल हैं। टीमें अभी भी जांच में जुटी हैं, जिसमें और भी संपत्ति उजागर होने की संभावना है। बता दें, एक दिन पहले की कार्रवाई में सोने-चांदी के जेवर मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *