IGNOU Admission 2023:इग्नू में एमबीए के लिए री रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 21 अगस्त, बिना एंट्रेंस एग्जाम के होगा एडमिशन

Share:-

इग्नू एमबीए जुलाई सेशन के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यहां एडमिशन की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2023 थी। इग्नू री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख भी 21 अगस्त 2023 है।

इग्नू से एमबीए के फायदे

जो छात्र मैनेजमेंट क्षेत्र में रूचि रखते हैं, वे इग्नू एमबीए के माध्यम से अपने करियर की शुरुआत कर सकते हैं। इसके साथ ही, इग्नू एमबीए कोर्स की फीस अन्य कॉलेज या विश्वविद्यालयों के मुकाबले बहुत कम होती है और आपको पढ़ाई के लिए किसी दूसरे शहर जाने की जरूरत नहीं होती है। इसलिए अधिकतम वर्किंग प्रोफेशनल्स इग्नू के माध्यम से एमबीए करने का ऑप्शन चुनते हैं।

बिना एंट्रेंस एग्जाम के एडमिशन

पहले इग्नू विश्वविद्यालय में एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए ओपनमेट प्रवेश परीक्षा जरूरी थी। लेकिन अब आपको इग्नू एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए किसी भी एंट्रेंस एग्जाम में भाग लेने की जरूरत नहीं है।

एप्लीकेशन फीस

जब आप एमबीए कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन करते है तब आपको 300 रुपये आवेदन फीस के रूप में जमा करना होता है जो कि सभी जरूरी है।

कोर्स की फीस

इग्नू विश्वविद्यालय में एमबीए 5 स्पेशलाइजेशन में कराया जाता है। छात्र अपनी पसंद के अनुसार स्पेशलाइजेशन का चुनाव कर कर सकते हैं। इग्नू में एमबीए की फीस 37,800 रूपये है जिसे आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेटबैंकिंग के माध्यम से जमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *