23 राज्यों के 300 से अधिक सिविल सेवा के अधिकारी खेलने आए उदयपुर

Share:-

अखिल भारतीय सिविल सेवा लोन टेनिस प्रतियोगिता का आगाज

उदयपुर, 23 सितम्बर(ब्यूरो): जी-20 शेरपा बैठक, 9 वें सीपीए सम्मेलन के बाद उदयपुर शहर एक और राष्ट्रीय स्तर के बडे़ आयोजन का साक्षी बना। केंद्रीय सिविल सेवा सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा बोर्ड नई दिल्ली तथा जिला प्रशासन उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अखिल भारतीय सिविल सेवा लोन टेनिस प्रतियोगिता का आगाज शनिवार को उदयपुर के खेलगांव में हुआ। प्रतियोगिता में देश के 23 राज्यों से 300 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट के मुख्य आतिथ्य तथा पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा की अध्यक्षता में हुआ। जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल, बिहार के सेकेट्री वेलफेयर दिवेश सहारा, निदेशक जनगणना व उदयपुर के पूर्व कलक्टर विष्णुचरण मलिक, आईएफएस जवाहर बाबू, प्रिसिंपल कमिश्नर सुधांशु झा, जिला पंचायत मुरैना के सीईओ इच्छित गढ़वाल बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राजेंद्र भट्ट ने कहा कि प्रतियोगिता को लेकर जिला प्रशासन ने हर संभव बेहतर व्यवस्थाओं के प्रयास किए हैं, इसके बाद भी किसी भी प्रकार की समस्या या कमी रहे तो मैं स्वयं और पूरी प्रशासनिक टीम हर समय उपलब्ध है। उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उदयपुर प्रशासन का यही प्रयास है कि आप सभी यहां आयोजित इस प्रतियोगिता की सुखद यादें लेकर जाएं। पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा ने खिलाड़ियों को खेल भावना की शपथ दिलाई। आईएफएस जवाहर बाबू ने प्रतियोगिता के उद्घाटन की घोषणा की। केंद्रीय सिविल सेवा सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा बोर्ड नई दिल्ली से आए कन्वीनियर
नवीनकुमार ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए।

प्रशासनिक अधिकारियों ने टेनिस में दिखा रहे हाथ
प्रतियोगिता में देश भर के प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारी भाग लेकर लोन टेनिस में अपने हाथ दिखा रहे हैं। प्रतियोगिता के तहत खेलगांव, बीएन व आरसीए मैदानों पर मैच हुए। इसमें खिलाड़ियों ने उत्साह से भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *