प्लास्टिक के दाने बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग – लाखों का माल जलकर हुआ खाक

Share:-

– एक घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
हरमाड़ा, 16 दिसंबर : जयपुर जिले के कालाडेरा थाना इलाके में स्थित रीको औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में शनिवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री में अफ रा-तफ री का माहौल हो गया। कुछ ही समय में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरी फैक्ट्री को अपने आगोश में ले लिया।
स्थानीय लोगों ने कालाडेरा पुलिस और फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी। सूचना पर कालाडेरा से 2 और चौमूं से 2 फ ायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना की सूचना मिलने पर कालाडेरा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। फि लहाल प्रथमदृष्टया जांच में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात सामने आई है।
चौमूं अग्निशमन अधिकारी जय जांगिड़ ने बताया कि कालाडेरा रीको औद्योगिक क्षेत्र में रवि प्रकाश यादव की प्लास्टिक के दाने बनाने की यह फैक्ट्री है। जिसमें आग लगने से कच्चा और तैयार माल जलकर खाक हो गया। सुरक्षा मापदंडों की भी कमी देखने को मिली है। इस फैक्ट्री के पास में फ ायर एनओसी भी नहीं होने की जानकारी मिली है। मौके पर आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। समय रहते फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। जिससे किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *