बॉर्डर पर बीएसएफ को मिली 20 करोड़ की हेरोइन

Share:-

पैरों के निशान का पीछा किया तो पेड़ के नीचे मिले 6 पैकेट्स
जोधपुर। बीएसएफ ने भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के केलनोर इलाके में हेरोइन की बड़ी खेप बरामद की है। सीमा पार से आया अज्ञात तस्कर बॉर्डर फेंसिंग (तारबंदी) के पास इसे रख गया। इस 6 किलो हीरोइन की कीमत 20 करोड़ रुपए आंकी गई है। देर रात खुरा चैकिंग के दौरान बीएसएफ के जवानों को बॉर्डर के पास फुटप्रिंट (पैरों के निशान) नजर आए थे। इन फुटप्रिंट्स का पीछा किया गया तो फेंसिंग के पास पेड़ के नीचे पीले रंग की प्लास्टिक टेप लगे पैकेट्स नजर आए। इन पैकेट्स से हेरोइन बरामद की गई। मामला 15 दिसंबर शुक्रवार रात बाड़मेर के बभूतों की ढाणी बीजराड़ पुलिस थाने का है।
बीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार रोजाना की तरह बॉर्डर पर खुरा चेकिंग के दौरान जवान सर्च ऑपरेशन चला रहा थे। इसी दौरान बॉर्डर पर लगी तारबंदी के पास पैरों के निशान नजर आए। जवानों ने इन फुटप्रिंट्स का पीछा किया तो देखा कि ये पैरों के निशान एक पेड़ तक जा रहे थे। फिर वहीं से दूसरी दिशा में बॉर्डर के पार जाते हुए मिले। पेड़ के पास पीले रंग के प्लास्टिक पैकेट्स भी रखे हुए थे। जवानों ने सुरक्षा एजेंसियों और बीएसएफ के अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद अधिकारियों के पहुंचने के बाद इन पैकेट्स की जांच की गई तो 6 पैकेट्स में 6 किलो हेरोइन होना पाया गया। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार की कीमत लगभग 20 करोड़ है।
बता दें कि बीएसएफ के जवान समय-समय बॉर्डर फेंसिंग के आसपास सर्च अभियान चलाते हैं। इसी दौरान ये पैरों के निशान मिले तो आला अधिकारियों को सूचना दी गई। अब ये जांच की जा रही है कि बॉर्डर से आकर किसने यहां नशे की खेप रखी है। वहीं करोड़ों की खेप मिलने के बाद जांच एजेंसियां भी एक्टिव हो गई है। अंदेशा जताया जा रहा है कि सीमा पार से हेरोइन के पैकेट आए और तस्करों ने फेंसिंग के पास इसे रख दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *