उदयपुर के लकड़वास में दंपती ने फांसी लगाकर दी जान

Share:-

दोनों लंबे समय से बीमार तथा मानसिक स्थिति से जूझ रहे थे
उदयपुर, 27 नवम्बर(ब्यूरो): शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र के लकड़वास में बीती रात एक दंपती ने अपने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। उनके शव सोमवार सुबह उनकी पुत्रवधू ने कमरे में लटके देखा, जब वह चाय लेकर गई थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव फंदे से उतारकर अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाए।
मिली जानकारी के अनुसार मृतक रघु दास वैष्णव(65) और उनकी पत्नी मांगी बाई (62) पिछले कई महीनों अपनी बीमारी को लेकर परेशान थे। इसके चलते उनकी मानसिक स्थिति भी खराब चल रही थी। बीमारी तथा मानसिक रूप से परेशान होकर उन्होंने रविवार रात अपने कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया। साथ ही दोनों ने भागवत गीता को एक कपड़े में लपेटकर अपने गले में लटका लिया।
मृतक के बेटे प्रभु लाल वैष्णव ने बताया कि उसके माता-पिता घर में रहकर पूजा पाठ किया करते थे। बेटे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव फंदे से उतारे तथा एमबी अस्पताल के मुर्दाघर भिजवाया। सोमवार दोपहर पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके शव बेटे को सुपुर्द कर दिए। पुलिस को कहना है कि कमरे की तलाशी ली लेकिन किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला। फिलहाल दोनों की मानसिक स्थिति के चलते ही इस घटना को करने की बात सामने आ रही है। जांच में पता चला कि दंपती रविवार रात को खाना खाने के बाद कमरे में जाकर सो गए थे। घटना का पता सबसे पहले उनकी पुत्रवधू को उस समय चला, जब वह सोमवार सुबह उन्हें चाय देने के लिए कमरे में पहुंची थी। अपने सास—ससुर को फंदे से लटका देख चीख निकल गई। उसने पति प्रभु लाल को घटना की जानकारी दी और पुलिस को मौके पर बुलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *