सरपंच, उसके पति व वीडीओ के विरुद्ध सरकारी राशि का गबन करने का आरोप ,पुलिस जांच शुरू

Share:-

जिले के पोकरण उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोराणी के सरपंच, उसके पति व वीडीओ के विरुद्ध कूटरचित दस्तावेज तैयार कर सरकारी राशि का गबन करने का आरोप लगाते हुए एक व्यक्ति की रिपोर्ट पर पुलिस में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार मोराणी निवासी श्यामलाल पुत्र राधाकिशन माली ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में इस्तगासा पेश कर बताया कि मोराणी की सरपंच सुनीता भील है और उसके पति जगदीश प्रतिनिधि के रूप में कार्य करते है।

रिपोर्ट में आरोप लगाया कि सरपंच, उसके पति व दो ग्राम विकास अधिकारी, दो मनरेगा के सहायक व एक कार्यकारी एजेंसी के मालिक शामिल है।
इस्तगासे में बताया कि गांव के जेठाराम का निधन होने के बाद भी उसके नाम से मस्टररोल जारी हुए और राशि उठाई गई। विधायक मद से सार्वजनिक पुस्तकालय भवन के लिए राशि जारी हुई। गांव के बाबा रामदेव मंदिर में बनी प्याऊ पर पुस्तकालय लिखवाकर लोकार्पण करवाया गया और राशि हड़प ली गई।

उन्होंने इस्तगासे में मनरेगा के कार्यों, फर्जी जॉबकार्ड, विभिन्न विकास कार्यों, वाटिका, चारदीवारी, टिनशेड निर्माण आदि कार्यों में भी कूटरचित दस्तावेज तैयार कर सरकारी राशि का गबन करने की सूची शामिल की है।

न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मामले की जांच उपनिरीक्षक रामलाल कर रहे है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *