जैसलमेर हवाई सेवाओं से गुरूवार 12 अक्टूबर से जुडेगा

Share:-


जैसलमेर के पर्यटन सेक्टर में एक खुशखबरी सामने आ रही है। गुरूवार 12 अक्टूबर से विश्वविख्यात पर्यटन स्थल जैसलमेर एक बार पुनः हवाई सेवाओं से जुड़ने जा रहा है। देश की प्रमुख एयरलाईन्स कंपनी में से एक इंडिगो एयरलाईन्स गुरूवार से नईदिल्ली जैसलमेर के बीच में अपनी हवाई सेवाएं शुरू करने जा रही है। इसके अलावा आगामी 29 अक्टूबर से इंडिगो जैसलमेर से अहमदाबाद, जयपुर व मुम्बई के बीच में भी अपनी हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इसके अलावा 29 अक्टूबर से देश की प्रमुख एयरलाईन्स कंपनी स्पाईस जेट भी जैसलमेर से नईदिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद व मुम्बई के बीच अपनी हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इसी तरह एलाईन्स एयरलाईन्स भी 29 अक्टूबर से जैसलमेर दिल्ली के बीच अपनी हवाई सेवाएं शुरू करने जा रही है। पर्यटन सीजन शुरू होने के साथ नवरात्रा व दिवाली से पूर्व जैसलमेर के हवाई सेवाओं से जुड़ने से पर्यटन व्यवसाईयों में खुशी का माहौल हैं व जैसलमेर में पर्यटन व्यवसाय काफी बुलंदियों पर पहुंचने की संभावना है।

जैसलमेर में स्थित एयरपोर्ट ओथोर्टी के डिप्टी डायरेक्टर प्रमोद मीणा ने इसकी पुष्टि करते हुवे बताया कि इस बार पर्यटन सीजन में जैसलमेर में कई एयरलाईन्स अपनी हवाई सेवाएं शुरू करने जा रहा है। गुरूवार से जैसलमेर में निजी एयरलाईन्स कंपनी इंडिगो पहली बार अपनी हवाई सेवाएं शुरू करने जा रहा है। इंडिगो ने जैसलमेर दिल्ली के बीच में अपनी हवाई सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। गुरूवार को इंडिगो की एयरबस नईदिल्ली से करीब 11ः30 बजे उड़ान भरकर दिन में एक बजे जैसलमेर एक सिविल एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। यहां से वापस 01ः40 पर उड़ान भरकर करीब तीन बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही 29 अक्टूबर से ही विंटर सेड्युल में इंडिगो अपनी हवाई सेवाओं का विस्तार जैसलमेर में करेगा तथा इसी दिन वह मुम्बई, अहमदाबाद व जयपुर के लिये हवाई सेवाएं शुरू करेगा। इसके अलावा स्पाईस जेट भी 29 अक्टूबर से जैसलमेर से नईदिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद व जयपुर के बीच हवाई सेवा शुरू करेगा।

मीणा ने बताया कि इतनी कंपनियों के एक साथ हवाई सेवाएं शुरू करने से जैसलमेर के पर्यटन व्यवसाय में पंख लगने की संभावना है व जैसलमेर के लिये बेहतर कनेक्टिविटी मिलने से जैसलमेर में कई फिल्मी शूटिंग्स डेस्टीनेषन वेडिंग, राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कई काॅन्फ्रेन्स होने की संभावना है। एयरपोर्ट पर भी हमनें एयरलाईन्स कंपनियों की सुविधा के लिये कई कार्य करवाए जा रहे हैं जिनमें नए एप्रेन का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा एक ब्रिज का भी निर्माण कार्य चल रहा है।

होटल व्यवसाई गिरिल कुमार ने बताया कि इस बार देश की प्रमुख 3 हवाई कंपनियां स्पाईस जेट अलायंस एयरलाईन्स व इंडिगो की सेवाएं सैलानियों और स्थानीय लोगों को मिलेगी। जिससे पर्यटन से जुड़े लोगों में काफी खुशी है। पर्यटन बिजनेस से जुड़े लोगों का मानना है कि हवाई सेवाओं के शुरू होने से जैसलमेर के टूरिज्म को एक नई उड़ान मिलेगी।

जैसलमेर के पर्यटन बिजनेस से जुड़े होटल व्यवसाई मयंक कुमार ने बताया कि जैसलमेर में इस बार तीन कंपनियों द्वारा हवाई सेवा देने की खबर से सभी में खुशी है। इस बार सैलानियों की आवक भी बढ़ेगी और हवाई सेवाओं द्वारा बढ़िया क्लाइंट भी जैसलमेर आएगा जिससे सभी बिजनेस जुड़े लोगों को फायदा होगा। इस बार दीवाली भी नवंबर में है। दीवाली से पहले ही फ्लाइट सेवा मिल जाने से जैसलमेर टूरिज्म को बहुत ज्यादा बैनिफिट मिलने वाला है। कई प्रकार की हाई प्रोफाईल शादियां, काॅन्फ्रेन्स व अन्य फिल्मी शूटिंग आदि कई इवेन्ट यहां पर होने की संभावना है। इस साल बड़ी संख्या में हाई प्रोफाईल शादियों के लिये आयोजकों ने जैसलमेर की नामी गिरामी होटलों में बुकिंग करवाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *