सिरफिरे युवक ने छुरे से किया हमला, एक कि मौत- 4 घायल

Share:-

गंभीर रूप से घायल हुए एक युवक की हालत गंभीर, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

डीडवाना-कुचामन जिले के मकराना शहर की घटना, पुलिस हुई मुस्तेद

कुचामन सिटी, 17 सितम्बर डीडवाना-कुचामन जिले के मकराना शहर में एक सिरफिरे युवक ने पांच लोगों पर धारदार छुरे से हमला कर दिया है जिसमे एक बुजुर्ग की मौत हो गई वही चार लोग घायल हो गए जिनमे एक गंभीर घायल की स्थिति नाजुक बताई जा रही है और उसका इलाज जयपुर में चल रहा है। जानकारी के अनुसार मकराना में पुलिया फाटक के पास शुक्रवार सुबह करीब 10:30 बजे सिरफिरे बदमाश ने एक के बाद एक राह चलते पांच लोगों के गर्दन, हाथ, कमर और पीठ पर छुरे से हमला कर दिया। घटना के बाद बाजार में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि आरोपी को घटना के 1 घंटे बाद में पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। मकराना थानाधिकारी राजेंद्र सिंह कमांडो ने बताया कि काजी कुआ निवासी अब्दुल जब्बार (75) पुत्र अब्दुल सत्तार किराना का सामान लेने घर से निकला था। रास्ते में आरोपी आमीन खत्री (38) पुत्र निसार खत्री निवासी दो मस्जिद ने धारदार छुर्रे से अब्दुल जब्बार की गर्दन पर वार कर दिया। हमले के बाद जब्बार वहीं गिर गया जिसकी मौत हो गई।

आरोपी चार अन्य लोगों पर भी हमला करते हुए भागा, एक गंभीर घायल जयपुर रैफर
इस दौरान आरोपी आमीन ने वहां से गुजर रहे दिनेश कुमार (26) पुत्र भवानी सिंह, हाजी हयात गैसावत (75), सुभाष सैन (54) पुत्र रामकिशन और हजारीलाल (50) पुत्र श्योदानराम पर भी हमला कर दिया। हमले के बाद आमीन मौके से भाग गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस घायल अब्दुल जब्बार को हॉस्पिटल ले गई। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल हजारी लाल को प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया। जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही। सुभाष सेन और हाजी हयात गैसावत के हाथ पर कट लगे हैं, जबकि दिनेश कुमार के पीठ पर छुर्रा से चोट लगी है।

निर्वस्त्र हालत में पकड़ा गया आरोपी, नशे का है आदि
पुलिस ने आरोपी आमीन को राउंड अप कर लिया है। जिस समय आमीन को पकड़ा उस समय वो निर्वस्त्र हालत में था। आरोपी नशे का आदी था लोगों से झगड़ता रहता था पुलिस ने बताया कि आमीन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और वह नशे का आदि है और आए दिन लोगों से झगड़ता रहता है। सुबह से वह बड़ा छुर्रा लेकर घूम रहा था और बाद में वारदात को अंजाम दे दिया। जिन लोगों को उसने घायल किया, उनमें से अधिकांश लोग उसको नहीं जानते, केवल अब्दुल जब्बार उसके मोहल्ले के पास का ही है। घायल हजारी लाल के गर्दन पर पीछे की तरफ गंभीर कट लगने से उसे प्राथमिक उपचार देकर जयपुर रेफर कर दिया। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। वही मामले की गंभीरता को देखते हुए मकराना में पुलिस का भारी जाप्ता तैनात रहा। पूर्व विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने मृतक के परिजन से समझाइश कर शव का पोस्टमार्टम करवाया।

आरोपी को एक घण्टे के भीतर पकड़ लिया है जिससे पूछताछ कर रहे है। आरोपी नशे का आदि बताया जा रहा है जिसका मानसिक संतुलन भी ठीक नही है। पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *