कांस्टेबल ने महिला से किया दुष्कर्म

Share:-

पीडि़ता को सीसीटीवी की निगरानी में रखा, परिवारकी को गुंडो से पिटवाने की दी धम
पीडि़ता ने कराया मुकदमा दर्ज, न्याय की लगाई गुहार

अजमेर, 10 जनवरी : एक महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीडि़त महिला ने कांस्टेबल पर डरा-धमकाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पीडि़ता ने कहा कि उसके परिवार को चोरी के मुकदमे में गुंडो से मरवाने की धमकी दी जा रही है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह स्वयं कर रहे हैं।
पीडि़त महिला ने सिविल लाइन थाने में शिकायत देकर बताया कि उसकी 2016 में शादी हुई थी। उसके पति से विवाद होने के चलते तलाक का विवाद कोर्ट में विचाराधीन है। कुछ समय पूर्व पुलिस विभाग में कार्यरत पुलिसकर्मी हिम्मत कौशिक से उसकी पहचान हुई थी। उसने जान पहचान बढक़र उससे उसका नंबर ले लिया। बाद में कॉल कर बात करता था तो वह उसे बात करने से भी मना करती थी। लेकिन वह उसे पुलिस का रौब दिखाकर बात करता था।
जबरदस्ती ले गया अपने गांव:
पीडि़ता ने बताया कि जब उसने उसके पिता और भाई को इस बारे में बताया तो परिवार ने उसे बुलाकर कार्रवाई करने के लिए कहा था। इसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी ने तीन.चार बार माफ़ी नामा लिखकर दिया था। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि अक्टूबर 2023 में जब वह बागेश्वर धाम जा रही थी तो आरोपी उसके पीछे.पीछे रोडवेज बस स्टैंड पर आकर उसे डरा.धमकार कार में अपने गांव ले गया। वहां उसे कमरे में बंद कर दिया। बाद में उसकी मां और खुद ने दबाव बनाया कि वह उससे शादी कर ले नहीं तो उसे और उसके परिवार को खत्म कर देंगे।
बंधक बना कर सीसीटीवी की निगरानी में रखा
पीडि़ता ने बताया की बाद में उसे कुछ खाने में खिलाकर कहीं और ले गए और उसे डरा.धमकाकर उसके भाई को मारने की धमकी देकर कुछ पन्नों पर हस्ताक्षर करवाए और उसके आधार कार्ड को लेकर किसी ऑफिस में ले गए। बाद में आरोपी पुलिसकर्मी वापस गांव जाकर उसके साथ जबरदस्ती रेप किया। इसके बाद उसे पुलिस का डर दिखाकर गलत शादी का सर्टिफिकेट बताकर डराने लगा और उसे सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया।
गुंडो से पिटवाने की दी धमकी
पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि उसके माता.पिता उसे ढूंढते हुए उसके घर आए तो आरोपी ने उसे सीसीटीवी फुटेज से डरा धमकाकर चोरी के मुकदमे में गुंडो से मरवाने का डर दिखाया। बाद में वापस उसके साथ जबरदस्ती रेप किया। बाद में उसने अपने भाई और बहन को फोन किया और सारी बात बताई थी। एक दिन आरोपी पुलिसकर्मी के बाहर गए होने का बहाना बनाकर वह अपने भाई को बुलाकर वहां से भाग गई। पीडि़ता ने बताया कि उसके बाद से आरोपी उसे और उसके परिवार को फोन कर डरा धमकता रहता है। लगातार आरोपों की धमकियों से परेशान होकर थाने पर पहुंचकर मामले में मुकदमा दर्ज करवाया।
इनका कहना है
महिला ने एक युवक पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। महिला ने आरोपी युवक को कांस्टेबल बताया है, मामले में जांच की जांच की जा रही है।
-सुरेंद्र सिंह, थाना प्रभारी सिविल लाइन, अजमेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *