राजस्थान विधानसभा चुनावों

Share:-

राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकटों की सूची अभी जारी नहीं हुई है। लेकिन, इससे पहले दावेदारों को फोन कर टिकट कंफर्म होने की जानकारी दे दी गई है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान की तरफ से मालवीय नगर प्रत्याशी अर्चना शर्मा, सांगानेर प्रत्याशी पुष्पेंद्र भाद्वाज, आदर्श नगर से रफीक खान, किशन पोल से अमीन कागजी और सिविल लाइंस से प्रताप सिंह खाचरियावास के टिकट कंफर्म किए जाने की जानकारी दे दी गई है।

इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने आज सिकराय में भी दौसा के मौजूदा कांग्रेसी विधायकों को फिर से जिताकर भेजने की सार्वजनिक अपील जनता से की थी।

गौरतलब है कि प्रदेश में 9 अक्टूबर से चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। भाजपा ने आचार संहिता लागू होने के साथ ही अपने 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी थी। लेकिन, कांग्रेस की सूची को लेकर इंतजार काफी लंबा हो गया था।

दो दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस की सीईसी की बैठक हुई जिसमें करीब 106 टिकटों को फाइनल किए जाने की बात सामने आई। हालांकि, सूत्र बता रहे हैं कि पहली सूची में इससे कम नाम हो सकते हैं। इस सूची में ज्यादातार नाम पूर्वी राजस्थान के से जुड़े विधायकों के होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *