कांग्रेस टिकट देती है तो ठीक नहीं तो निर्दलीय उम्मीदवार बन लडूंगा चुनाव

Share:-

सिंधी नेता व कांग्रेस कार्यकर्ता महेश आहूजा ने कोटा दक्षिण से किया नामांकन दाखिल

कोटा,01 नवंबर (योगेश जोशी):। सिंधी समाज के नेता एवं कांग्रेस के कर्मठ कार्यकर्ता महेश आहूजा ने आज बुधवार को कोटा जिले की कोटा दक्षिण विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सिंधी नेता आहूजा ने दो नामांकन दाखिल किए हैं,जिनमें एक कांग्रेस पार्टी से तो दूसरा निर्दलीय के रूप में है।

नामांकन दाखिल करने के बाद उम्मीदवार एवं श्री झूलेलाल विकास समिति के अध्यक्ष महेश आहूजा ने मिडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में सिंधी समाज की आबादी हजारों की संख्या में बरसों से निवासरत है। दोनों पार्टियां सिंधी समाज की हमेशा घोर उपेक्षा करती आई है। आहूजा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में इस कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से सिंधी समाज के व्यक्ति को प्रतिनिधित्व देना चाहिए,क्योंकि राजस्थान में सिंधी समाज का प्रतिनिधित्व करने के लिए कोई भी विधानसभा क्षेत्रो से दोनों दल कोई विधानसभा सिंधी समाज को नहीं देते हैं,ऐसी अवस्था में सिंधी समाज अपने आप को ठगा सा महसूस करता है। आहूजा ने कहा कि दोनों की राजनीतिक पार्टियों में से एक भारतीय जनता पार्टी ने समाज को पूरी तरह दरकिनार कर दिया है जबकि कांग्रेस से भी उम्मीद नहीं है कि वह इस विधानसभा से सिंधी समाज को नेतृत्व करने का अवसर प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में जिस तरीके से सिंधी समाज ने अपनी मेहनत और व्यापार की वजह से अपना मुकाम खुद बनाया है। किसी भी राजनैतिक दल में सिंधी समाज को कभी प्रतिनिधित्व नहीं दिया,जिससे उनकी बात सरकारों तक बात नहीं पहुंच पाती है।
आहूजा ने कहा कि सभी समाजों को प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है,लेकिन सिंधी समाज की हमेशा घोर उपेक्षा की जाती रही है। इससे आहत होकर सिंधी समाज ने आवश्यक बैठक कर निर्णय लिया कि कोटा दक्षिण विधानसभा से समाज के नेता को चुनाव लड़ाया जाए। समाज के निर्णय के अनुसार उन्होंने आज अपना नामांकन दाखिल किया।

सिंधी समाज के नेता महेश आहूजा का स्पष्ट कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व वर्षों से चली आ रही सिंधी समाज की उक्त मांग को पूरा नहीं करता तथा किसी अन्य कांग्रेस नेता को पार्टी का प्रत्याशी बनता है तो वे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

इससे महेश आहूजा ने अपने समर्थकों के साथ किशोर सागर तालाब स्थित सत्येश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की, सिंधी शिव मंडल महिला कल्याण महानगर की अध्यक्ष श्रीमती जमना बजाज ने रोली तिलक लगाकर सिंधी नेता महेश आहूजा को आशीर्वाद देकर लक्ष्य की ओर रवाना किया तत्पश्चात रैली के रूप में सर्किट हाउस पहुंचे और वहां से ढोल नगाड़ों के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर उनके समर्थन में मुख्य रूप से सत्येश्वर महादेव मंदिर के अध्यक्ष जय कालरा, स्टेशन पंचायत के अध्यक्ष हरीश जगवानी, सत्येश्वर महादेव मंदिर के पूर्व अध्यक्ष मनोहर बजाज, सहित कई सिंधी समाज संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *