भाजपा में झुंझुनूं सहित प्रदेश की 15 टिकटें गलत लोगों दी: पूर्व विधानसभाध्यक्ष

Share:-

-जनता को पं. दीनदयाल के कथन का हवाला देते हुए कहा : अब भाजपा नेतृत्व की गलती जनता सुधारें

-वसुंधरा सरकार दौरान विधानसभाध्यक्ष एवं नौ बार विधायक रही सुमित्रासिंह ने झुंझुनूं में प्रेस वार्ता में भाजपा प्रत्याशी पर बोला हमला : 10वीं पास को दी टिकट

झुंझुनूं, 17 अक्टूबर : वसुधरा राजे के मुख्यमंत्री काल में विधानसभा अध्यक्ष रही एवं झुुंझुनंू एवं पिलानी से कुल 9 बार विधायक बनने का गौरव हासिल करने वाली वयोवृद्ध नेत्री सुमित्रा सिंह ने मंगलवार को राजस्थान में भाजपा की टिकट चयन करने वालों के निर्णय पर सवाल उठाने के साथ खरी-खरी कहते हुए कहा कि राजस्थान में अब तक घोषित 41 टिकटों में से झुंझुनंू सहित 15 सीटों पर भाजपा ने गलत लोगों को प्रत्याशी बना दिया। झुंझुनंू सहित प्रदेश में घोषित कई सीटों पर भाजपा प्रत्याशी का विरोध स्वयं भाजपा नेताओं की ओर से किया जा रहा है।

सुमित्रासिंह मंगलवार को यहां भाजपा से बगावत कर झुंझुनूं विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा करने वाले भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजेंन्द्र भांबू के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में बोल रही थी। वरिष्ठ नेत्री सिंह ने झुंझुनंू के मौजूदा विधायक एवं सरकार में मंत्री बृजेन्द्रसिंह ओला सहित सहित कांग्रेस की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान लगाए। विधानसभाध्यक्ष के अलावा विभिन्न सरकारों में काबिना मंत्री रही सुमित्रा सिंह ने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने टिकट किस तरह से दी गई है तथा किस तरह से उम्मीदवारों का चयन हुआ, यह उनकी समझ से परे रहा। राजनीति के कई उतार चढ़ाव देखने वाली प्रदेश की वरिष्ठ नेत्री ने कहा कि वे हमेशा गलत के खिलाफ रही है। वे भाजपा के समर्थन में नहीं हैं, भाजपा पार्टी ने गलत काम किया है। कोई भी पार्टी गलत काम करेगी मैं उसके पक्ष में नहीं हूं।

सुमित्रा सिंह ने कहा कि अगर अमित शाह आकर भी अगर राजेंद्र भाम्बू को कहते हैं कि तुम्हें पार्लियामेंट से चुनाव लाडवा देंगे और अगर यह बैठ जाते है तो भी मैं गलत निर्णय का विरोध करती रहूंगी। इसी पर राजेंद्र भांबू ने जोर देकर साफ किया उन्हें प्रधानमंत्री बनाने का पद भी दे तो वह झुंझुनंू विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लडऩा ही पंसद करेंगे।

वयोवृद्ध सुमित्रासिंह ने कहा कि 1998 के चुनाव में कांग्रेस ने मेरी टिकट काटकर एक अपराधी को टिकट दे दी गई थी। शीशराम ओला उस समय केंद्र में सेंट्रल मिनिस्टर थे। उन्होंने मेरी टिकट कटवा दी और अपने बेटे बृजेंद्र ओला को कवरिंग कैंडिडेट बनाया। उस समय में भी मैंने चुनाव लड़ा। गलत टिकट होने पर जनता ने मेरे साथ देते हुए जितवाया।
सुमित्रा सिंह ने झुंझुनूं विधानसभा से झुुझुनंू भाजपा प्रत्याशी बबलू चौधरी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने एक दसवीं पास को टिकट देकर चुनाव जीतने की उम्मीद कर रही है। जबकि राजेन्द्र भांभू बीए एलएलबी है। भाजपा में बबलू को टिकट देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुमित्रा सिंह ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने लिखा और कहा था कि संगठन यदि गलती करे तो कार्यकर्ताओं को उसे सुधारना चाहिए। भाजपा ने जो गलती की है वो सन 1998 में कांग्रेस ने भी की। अब फिर कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बनती है कि भाजपा नेतृत्व की गलती सुधारे। लोकतंत्र में जनता माई बाप होती हैं। सुमित्रा सिंह ने कहा कि स्थिति को देखते हुए मैं राजेंद्र भाम्बू के साथ रहूंगी। राजेंद्र भाम्बू पूरी पांच साल जनता के दु:ख सुख में साथ रहे हैं। ऐसे में जनता भी भाम्बू के साथ रहेगी और भाजपा हाईकमान को संदेश देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *