19 नवंबर को खाजूवाला आएंगी वसुंधरा, कांग्रेस से राहुल-प्रियंका, भाजपा से योगी की मांग

Share:-

बीकानेर, 16 नवंबर : प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के अब महज 8 दिन शेष रहे हैं। अब तक बड़े नेताओं के दौरे बीकानेर में शुरू नहीं हुए हैं। 19 नवंबर को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के प्रस्तावित दौरे के अलावा अब तक किसी राष्ट्रीय स्तर के नेता की सभा या रोड शो तय नहीं हुआ है। कांग्रेस और भाजपा दोनों में ही बड़े चेहरों का आगमन आने वाले कुछ दिन में तय होगा, ऐसे में, कांग्रेस और भाजपा के पदाधिकारियों ने स्टार प्रचारकों की डिमांड लिस्ट हाईकमान को भेजी है।
बीकानेर देहात भाजपा जिला अध्यक्ष जालम सिंह भाटी ने गुरुवार को बताया कि 19 नवंबर को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बीकानेर के खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में आएंगी। खाजूवाला कस्बे में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद वापस लौट जाएंगी। बीकानेर में उनकी कोई सभा नहीं हो रही है। बीकानेर में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधांशु त्रिवेदी के दो-तीन दिन में बीकानेर आने की उम्मीद है। भाजपा प्रवक्ता मनीष सोनी ने बताया कि बीकानेर पूर्व और पश्चिम से असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मीटिंग कराने के प्रयास हो रहे हैं। दोनों ही नेता मध्य प्रदेश चुनाव के बाद बीकानेर आने का कार्यक्रम दे सकते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के कार्यक्रम की तैयारी चल रही है, लेकिन अब तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

इस बार नहीं आएंगे मोदी

ये भी तय हो गया है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव से ठीक पहले बीकानेर नहीं आ रहे हैं। सितंबर में मोदी नौरंगदेसर में एक सभा को संबोधित कर चुके हैं, ऐसे में अब मोदी की मीटिंग बीकानेर जिले में नहीं होगी। पीलीबंगा में मोदी आम सभा को संबोधित करने पहुंच सकते हैं, इससे पहले दो विधानसभा चुनाव और दो लोकसभा चुनाव में चुनाव से ठीक पहले मोदी ने यहां सभा की थी।

राहुल या प्रियंका को बुलावा

उधर, कांग्रेस अपने शीर्ष नेताओं की बीकानेर में मीटिंग कराने की तैयारी में है। आगामी 19 या 20 नवंबर को पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी या प्रियंका गांधी का रोड शो कराने का प्रस्ताव राज्य स्तर पर भेजा गया है। अब तक कार्यक्रम को हरी झंडी नहीं मिली है। इनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी बीकानेर आ सकते हैं। पार्टी गंगाशहर, सुजानदेसर, श्रीरामसर, भीनासर सहित किसी क्षेत्र में अशोक गहलोत की सभा करने की कोशिश में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *