बकरियां चराने गई किशोरी की हत्या कर शव को कोयला भट्टी में झोंका, दहशत, तीन संदिग्ध डिटेन, एक फरार

Share:-

भीलवाड़ा । जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र के गांव की घर से बकरियां चराने गई किशोरी का चांदी का कड़ा और अवशेष धधकती कोयला भट्टी में मिले हैं। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। आशंका जताई जा रही है कि किशोरी को अकेला पाकर उसकी रेप के बाद हत्या कर दी गई और शव को टुकड़ों में कर भट्टी में झोंक दिया गया । पुलिस ने सनसनीखेज हत्याकांड मामले में कोयला बनाने वाले तीन संदिग्धों को डिटेन कर लिया, जबकि एक अभी भी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस टीमें लगाई गई है। उधर, अजमेर रेंज आई, जिला एसपी, एएसपी, डीएसपी सहित कई थानों की पुलिस के साथ ही डॉगस्क्वायड, एफएसएल और एमओबी टीमें भी मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाये। पुलिस अधीक्षक सिद्धू ने बताया कि एक किशोरी कल बकरी चराने गई थी उसके खेत के पास ही कोयला बनाने की भट्टी में बालिका का जले हुए शव का अवशेष मिले हैं । आशंका है कि दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई और लाश भट्टी में जला दी।

कोटड़ी डीएसपी श्याम सुंदर विश्नौई के अनुसार, कोटड़ी थाना सर्किल में रहने वाली लड़की प्रतिदिन की भांति बुधवार सुबह आठ-नौ बजे घर से बकरियां चराने के लिए जंगल की ओर गई। यह लड़की रोजना ढाई बजे तक बकरियां लेकर घर लौट आती है। कल दोपहर बकरियां घर आ गई, जबकि किशोरी नहीं लौटी तो परिजन चिंतित हो गये। वे, लापता किशोरी की रिश्तेदारी में तलाश करने लगे। लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। इसके बाद वे तलाश करते हुये नृसिंगपुरा के जंगल की ओर गये, जहां चार से पांच कोयला भट्टियों में से एक भट्टी धधकती मिली। यहां कालबेलिया जाति के लोग अक्सर कोयला बनाते हैं। इसके चलते परिजनों को एक ही भट्टी चलने और उसमें से दुर्गंध आने पर शंका हुई।

इस पर जलती भट्टी की राख को लकड़ी से खंगाला तो उसमें चांदी का एक कड़ा मिला। यह कड़ा लापता किशोरी का था। इसके बाद ग्रामीण मौके पर जुट गये। रात डेढ़ बजे करीब कोटड़ी पुलिस को सूचना दी गई। थाना प्रभारी खींवराज गुर्जर मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और भट्टी की आग को बुझाकर भट्टी सहित आस-पास के स्थान को सुरक्षित करवाया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू,एएसपी शाहपुरा किशोरी लाल, डीएसपी कोटड़ी विश्नौई मौके पर पहुंचे। पुलिस ने डॉग स्क्वायड, एफएसएल और एमओबी टीमों को मौके पर बुलवा लिया। टीमों ने छानबीन की तो भट्टी के अंदर हड्डियां व जले हुये अवशेष मिले। इसके चलते पुलिस ने कोयला बनाने वाले तीन लोगों को पूछताछ के लिए डिटेन किया है। वहीं एक संदिग्ध वहां से फरार हो गया, जिसकी तलाश के लिए पुलिस टीमें गठित की गई है। इस बीच, रेंज आईजी लता मनोज कुमार, कलेक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक सिद्धू भी मौके पर पहुंचे।

बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर पूर्व ,मंत्री और भाजपा नेता कालू लाल गुर्जर उप जिला प्रमुख शंकर गुर्जर अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंचे हैं पूर्व मंत्री गुर्जर ने कहा कि ग्रामीण बालिका के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दें हत्यारों को फांसी की सजा मिले और पूरे पुलिस थाने को निलंबित किया जाए उनका कहना था कि देर रात जब बालिका नहीं मिली तो परिजन रिपोर्ट दर्ज कराने थाने गए लेकिन उन्हें एक बार टाल दिया गया।

खून लगा शर्ट मिला
जानकारी के अनुसार, कोयला भट्टी में लापता किशोरी का कड़ा व अवशेष मिलने के बाद पुलिस टीमों ने आस-पास के क्षेत्र में गहन छानबीन की। इस दौरान वहां खून से सना एक शर्ट भी भट्टी के पास पड़ा मिला ।

50 लाख मुआवजे की मांग को लेकर धरना
दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई बालिका के परिजनों को 50 लाख के मुआवजे की मांग को लेकर लोग धरने पर बैठ गये। पुलिस अधीक्षक ने आश्वस्त किया है कि सरकार द्वारा आर्थिक सहायता नियमानुसार उपलब्ध कराई जाएगी और दोषियों को किसी हालत में नहीं बख्शा जाएगा। इस घटना में 4 लोगों के शामिल होने की आशंका जताई गई है ।

गुस्साये लोगों ने संदिग्धों की कोयला भट्टियां तोड़ी
नाबालिग की हत्या कर लाश जला देने के मामले को लेकर लोगों में खासा गुस्सा नजर आया। लोगों ने वारदात स्थल पर बनी कोयला भट्टियों को तहस-नहस कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *