पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत का जन्मशताब्दी समारोह मनाया

Share:-

– उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राज्यपाल कलराज मिश्र सहित अनेक नेताओं ने अर्पित किए श्रद्धासुमन

जयपुर, 23 अक्टूबर (ब्यूरो): पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत का जन्म शताब्दी समारोह सोमवार को मनाया गया। इस मौके पर विद्याधर नगर स्टेडियम स्थित शेखावत के समाधि स्थल पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राज्यपाल कलराज मिश्र, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, भूपेन्द्र यादव सहित अनेक नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी आज सुबह सोशल मीडिया साइट एक्स पर स्व. भैरोंसिंह शेखावत से जुड़ी यादें साझा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पुष्पांजलि देने उमड़े लोग
कार्यक्रम में स्व. शेखावत को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राज्यभर से आए लोग विद्याधर नगर स्टेडियम पहुंचे। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शेखावत की नातिन मूमल ने एक वृत्तचित्र के माध्यम से बाबोसा की जीवन यात्रा का वृतान्त साझा किया। वहीं उनके जीवन पर आधारित कविता का पाठ भी किया। इस मौके पर सांसद दीयाकुमारी, रामचरण बोहरा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, विधायक कालीचरण सराफ, पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता, महामण्डलेश्वर बालमुकुन्दाचार्य महाराज, नरपत सिंह राजवी सहित परिवारजन और अन्य लोग उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे भैरोंसिंह शेखावत यानि बाबोसा का जन्म 23 अक्टूबर 1923 को सीकर के खाचरियावास गांव में हुआ था। बाबोसा 3 बार राजस्थान के मुख्यमंत्री, 3 बार नेता प्रतिपक्ष, राज्यसभा सदस्य और 12 बार विधायक निर्वाचित हुए थे। वर्ष 2023 को उनके जन्मशताब्दी वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है।

पीएम मोदी ने साझा की यादें
पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरोंसिंह शेखावत के जन्म शताब्दी समारोह पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बाबोसा के साथ की कुछ खास यादें साझा की। उन्होंने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि राष्ट्र प्रगति के प्रयासों के लिए हमेशा उनका आभारी रहेगा। भैरों सिंह जी एक दूरदर्शी नेता और प्रभावी प्रशासक थे। उन्होंने एक उत्कृष्ट मुख्यमंत्री के रूप में अपनी पहचान बनाई। राजस्थान के गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के लिए कार्य किए। उपराष्ट्रपति के रूप में लोकतांत्रिक ताने-बाने को बढ़ाने में भूमिका निभाई। गुजरात में हमारे विकास कार्यों की भी प्रशंसा की थी। उन्होंने मेरी लिखी एक किताब आंख आ धन्य छे का विमोचन भी किया था। पीएम मोदी ने खुद के संगठन में कार्य करते वक्त और सीएम रहते वक्त कई फोटो भी ट्वीट के साथ साझा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *