जिला कलक्टर व एसपी ने संवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

Share:-


बारां, 12 अक्टूबर। जिले में विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर गुरूवार को जिला निर्वाचन अधिकारी व कलक्टर नरेन्द्र गुप्ता ने जिला पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी के साथ विधानसभा क्षेत्र बारां अटरू में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों साथ संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया।

जिला कलक्टर गुप्ता ने विधानसभा क्षेत्र में राउमावि बराना, आंगनबाड़ी पाठषाला खेड़लीगंज, राउमावि कवाई, महात्मा गांधी रावि कवाई, राउमावि गगचाना, राउमावि बमोरीघाटा, राउमावि बाहरी सहित बारां, अटरू, छीपाबड़ौद व छबड़ा क्षेत्र के अन्य मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मतदान कक्ष में सम्पूर्ण व्यवस्थाओं का तुरंत प्रभाव से दुरूस्त करवाए जाने के निर्देश दिए। मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या की जानकारी भी ली गई।
जिला कलक्टर ने मतदान केंद्र पर सभी आधारभूत सुविधा जैसे पानी, बिजली, रैम्प, गेट, बाउंड्री वॉल सहित सभी व्यवस्था करवाने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान संवेदनशील बूथों पर गांव के लोगों से बातचीत कर उनकी मतदान संबंधित समस्याओं को सुना और उनके निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए ताकि सभी लोग अपना वोट बिना किसी परेशानी के दे सकें। इस दौरान जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाएं अभी से सुनिश्चित कर ली जाए।

जिला कलक्टर ने चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी ली। उन्होंने स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शिता से निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न कराने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बताया कि दिव्यांग, सीनियर सिटीजन मतदाता मतदान केंद्र पर मतदान के लिए सक्षम एप के जरिए सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। मतदान केन्द्रों पर असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। निरीक्षण के दौरान अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *