20 जिले बनाकर राजस्थान में इतिहास बनाया : गहलोत

Share:-

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनाव आयोग पर भडक़े: 50 हजार से ज्यादा रुपयों की जब्ती पर बोले यह कैसा नियम,
भाजपा ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स के दम पर करना चाहती है राज: गहलोत
सीएम बोले-लोग शादी-ब्याह के लिए रुपए लेकर जाते, गाडिय़ों की तलाशी कर परेशान करते है
नीमकाथाना, 9 नवंबर (अमित भारद्वाज): मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरूवार को नीमकाथाना क्षेत्र के दौरे पर रहे और यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश मोदी के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केन्द्र की भाजपा सरकार के साथ चुनाव आयोग के नियमों को आड़े हाथों लेते हुए राजस्थान की जनता को होने वाली परेशानियों को बयां किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गत साढ़े नौ सालों में एक नीति रही कि विरोधियों की पीछे ईडी, सीबीआई, इन्कमटैक्स लगात दो। सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स के दम पर राज करना चाहती हैं। इलेक्शन कमीशन पर जुबानी हमला बोलते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा चुनाव आयोग की ओर से लागू किए गए नियमों की देखरेख में प्रदेश में हर रोज हजारों लोगों की गाडिय़ों को रोक-रोककर पूछताछ की जा रही है।
राजस्थान में अभी शादी-ब्याह का सीजन चल रहा है। राजस्थान भर में लोग लाखों रुपए लेकर जा रहे है। किसानों को भी खेती से इनकम हुई है। इलेक्शन के लिए कहीं मोटा पैसा जा रहा है तो उसे पकड़ो। आम लोगों को क्यों परेशान किया जा रहा है। वह कैसे अपना घर चलाएगा और शादी-ब्याह करेगा? नीमकाथाना में जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स के दम पर इन्हीं के नेता झूठे आरोप लगाते है। नोटिस दे रहे है।
नीमकाथाना से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश मोदी के समर्थन में सभा करते हुए गहलोत ने कहा कि केंद्र की सरकार ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स के छापे डाल रही है। घरों में ईडी घुसा रहे है, बेटे को तंग कर रहे है। दिल्ली बुला रहे है। वैभव गहलोत को भी दिल्ली बुला लिया। उस पर एक मुकदमा या आरोप नहीं है। मुख्यमंत्री अशोग गहलोत ने भाजपा पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष आरोप लगाते हुए कहा कि इन्हीं की पार्टी के लोग झूठे आरोप लगाते है, नोटिस देते है और फिर बुला लेते है। इन्होंने मजाक बना रखा है। ये सब चुनाव के लिए है। जहां चुनाव, वहां ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स पहुंच जाती है।
सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे खुशी है कि मंजू सैनी ने बात मानकर अपना नामांकन वापस ले लिया है। सीएम ने पिछले दिनों नीमकाथाना क्षेत्र में घोषित सभा में नहीं पर सफाई देते हुए कहा कि पिछली बार में उदयपुर में फंस गया था, इसलिए नीमकाथाना पहुंच नहीं पाया था। पता नहीं किसको दोष दे। सीएम ने कहा उनके हेलिकॉप्टर को परमिशन नहीं मिलने के कारण मैं नहीं आ सका। उन्होंने कहा-जब इंदिरा गांधी चुनाव हार गई थी, तब भी वो नीमकाथाना आई थी। जो मुझसे मांगा वो दिया, मैनें सुरेश मोदी से कहा था कि आप मांगते-मांगते थक जाओगे, लेकिन मैं देते-देते नहीं थकूंगा। गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार ने करके दिखाया है। इस मौके पर नीमकाथाना प्रत्याशी सुरेश मोदी के अलावा खेतडी से कांग्रेस प्रत्याशी मनीषा र्गुजर, उदयपुरवाटी से कांग्रेस प्रत्याशी, भगवानराम सैनी आदि कांग्रेसी मौजूद रहे।
फिर से राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनेगी
सीएम अशोक गहलोत ने जोर देकर कहा कि राजस्थान में फिर से कांग्रेस सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि केरल और कर्नाटक की तरह भी भाजपा को जनता नकार रही है। सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने गत पांच साल में किए गए कार्यो और लागु की योजनाओं को गिनाते हुए कहा राजस्थान में हर वर्ग लाभान्वित हुआ है। कांग्रेस सरकार ने गांरटी देकर योजनाएं लाुग की है। ओपीएस, 500 रुपए में गैस सिलैंडर, महिलाओं के दो हजार रुपए आदि योजनाओं को गांरटी योजनाओं में शामिल किया है। सीएम गहलोत ने कहा कि असली गौसेवक तो हम है। कांग्रेस सरकार ने गौशाला के लिए 3 हजार करोड़ का अनुदान देकर गोवंश को राहत पहुंचाने का कार्य किया। लंपी रोग से भी मुआवजा दिया

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि उन्होंने आमजन की परेशानियों को समझा ओर राजस्थान में 20 जिले बनाकर इतिहास बनाया। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग पर नीमकाथाना जिला बनाया। हमने जो जिले बनाए है, वो इतिहास बन गया है। 20 जिले एक साथ बनाना बड़ी बात है। जिला बनने से दूरियां कम होगी। लोगों को परेशानी कम होगी। नीमकाथाना मुख्यालय बनने से लोगों को लाभ मिलेगा। छोटे जिले बनने से दूरियां घटती है, प्रशासन तेजी से काम करता है।

70 साल में राजस्थान में 250 कॉलेज खुली, मैंने 5 साल में 310 कॉलेज खोली। नीमकाथाना जिला बनने से पहले यहां जिला अस्पताल खुल गया था। सीएम अशोक गहलोत ने कहा-दयाल का नांगल में औद्योगिक केंद्र की स्थापना की जा रही है। राजस्थान के हर ब्लॉक में रीको के औद्योगिक केंद्र विकसित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *