Share:-

मेड़तासिटी । थाना क्षेत्र के गांव कात्यास्नी में लूट की एक बेहद डरा देने वाली वारदात हुई है। लुटेरे घर में सो रही एक 70 वर्ष की महिला के कान काटकर सोने के गहने ले भागे। इस वारदात के दौरान वृद्धा ने हिम्मत दिखाकर लुटेरों का सामना किया और उन्हें काफी हद तक खदेड़ दिया। भागते समय बदमाश महिला के माथे पर पहना बोर तो लूटने से बच गया। लेकिन कान मे पहने सोने के गहने ले भागें। मेड़ता थाना क्षेत्र के कात्यासनी गांव की 70 साल की महिला सीता देवी सेवलिया ने बताया कि यह वारदात देर रात 12 बजे करीब की है। मैं घर के चैक में सो रही थी और मेरा बेटा रामनिवास, उसकी पत्नी प्रेस्ता देवी और मेरा पौता हरेंद्र घर के बाहर चारपाई पर सो रहे थें। रसोई के रास्ते से चोर घर में घुसा और फिर साइड का गेट खोलकर अपने एक दूसरे साथी को अंदर बुला लिया। चोरों ने घर में काफी तलाशी ली। कहीं भी कुछ भी नहीं मिला तो चोरों ने मेरे जो गहने पहने हुए थे, वे चुराने का प्लान बनाया। बदमाशों ने कपड़े से मेरा मुंह बंद कर गला दबा दिया। इस दौरान मेरे गले में पहना सोने का फुलड़िया तोड़ लिया और कान में पहने सोने के गहने निकालने के लिए जोरदार कान खींचे और किसी धारदार हथियार से कान काटकर सोने के गहने ले लिए। इस बीच मैंने हिम्मत दिखाकर चोरों का मुकाबला करते हुए मुख्य दरवाजे पर जोरदार लात मारी तो दरवाजा खुल गया और आवाज होने पर बाहर सो रहा मेरा बेटा और पोता भी जाग गए। तब चोर मुझे छोड़कर भाग गए।
एक ही रात में तीन जगह की थी सेंधमारी
दरअसल… उस रात को चोरों ने तीन जगहों पर सेंधमारी की थी। सीता देवी के ही दूसरे खेत में बने कमरे में भी चोरों ने सेंधमारी की। वहां से 35 किलो जीरा लेकर भाग गए। वहीं एक और किसान के सेंधमारी की कोशिश की मगर वहां सरियों से बना गेट नहीं टूटने की वजह से चोरी वारदात टल गई मगर सीता देवी के घर में चोरों ने रसोई के रास्ते प्रवेश कर वारदात को अंजाम दे दिया।
हमने मेड़ता पुलिस थाने में दी है रिपोर्टः पीड़ित परिवार
बुजुर्ग महिला सीता देवी के बेटे रामनिवास सेवलिया ने बताया कि मेरी माताजी के जोर से दरवाजा बजाने पर हम जाग गए और आगे जाकर देखा तो उन्होंने पूरे हालात बताए। तब मैंने बदमाशों का पीछा भी किया था। मुझे तो दो लोग भागते दिखाई दिए। काफी दूर पीछा भी किया मगर वे हाथ नहीं लग पाए। इस संदर्भ में हमने मेड़ता सिटी पुलिस थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया है।
पुलिस मामले की जांच मे जुटी।
हम मामले की जांच में जुटे हैं इस संदर्भ में हमने लूट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। हमने एक टीम का भी गठन किया है। मौका स्थल पर मिली जानकारी और तकनीकी आधार पर हम हर एंगल से मामले की जांच में लगे हुए है। शीघ्र ही चोरी वारदात का खुलासा करेंगे।

मेड़तासिटी । राजसमन्द सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर उनके संसदीय क्षेत्र में सम्मिलित नये जिले ब्यावर में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की मांग की है। सांसद दीया कुमारी ने पत्र में कहा कि ब्यावर से हजारों लोग हर साल विदेश में व्यवसाय, नौकरी और पर्यटन के लिए जाते हैं। क्षेत्र की घनी आबादी और क्षेत्रफल को देखते हुए नए जिले ब्यावर में पासपोर्ट कार्यालय की महती आवश्यकता है। सांसद ने कहा कि आने वाले लोकसभा सत्र के दौरान इस संबंध में केंद्रीय विदेश मंत्री से मुलाकात भी करेगी। गौरतलब है कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र में पहले राजसमंद, नागौर, पाली और अजमेर जिले आते थे। अब अजमेर के स्थान पर ब्यावर जिला संसदीय क्षेत्र का हिस्सा बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *