राजस्थान में कांग्रेस को 21 सीट भी नहीं मिलेगी:सुमेधानंद सरस्वती

Share:-

राजस्थान में इस बार चुनाव में कांग्रेस को 21 सीट मिलने की संभावना भी नहीं है। प्रदेश सरकार ने इस बार चुनावी बजट जारी किया है। यह जनता को बेवकूफ बनाने वाला बजट है। यह बात सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने शनिवार को यहां कही।

सुमेधानंद सरस्वती ने कहा, केंद्र सरकार की ओर से इस साल बजट जारी करने के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही थी कि बजट में कुछ नहीं मिला है। हकीकत यह है कि इस बार रेलवे का बजट 9 गुना, कृषि का बजट 6 गुना, शिक्षा का बजट दोगुना है। सांसद ने कहा, हमने हर बजट यूपीए सरकार की तुलना में कई गुना बढ़ाया है। केंद्र की भाजपा सरकार के शासन में पाकिस्तान, नेपाल सहित कई पड़ोसी देशों के बॉर्डर तक सड़कों का निर्माण हुआ है जो देश के विकास और सुरक्षा की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है।

सांसद ने कहा, राज्य सरकार ने बजट जारी किया है। वो अप्रैल में लागू होगा। इसके 6 महीने बाद ही आचार संहिता लागू हो जाएगी। ऐसे में कब तो प्रोजेक्ट का काम शुरू होगा और कब वह धरातल पर आएगा। यदि राज्य सरकार को घोषणाएं करनी ही थीं तो आज के 3 साल पहले करते जिससे कि प्रोजेक्ट धरातल पर तो दिखते। सांसद ने कहा, प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने यह चुनावी बजट जारी किया है जो केवल जनता को बेवकूफ बनाने वाला है।

एक तरफ तो राजस्थान में कांग्रेस सरकार 500 रुपए में गैस सिलेंडर मुहैया करवा रही है। वहीं दूसरी तरफ हिमाचल में पेट्रोल और डीजल पर 3 रुपए बढ़ाए जा रहे हैं। यदि घोषणा ही करनी है तो जिन राज्यों में कांग्रेस का शासन है वहां एक समान घोषणा की जाए। सांसद ने कहा कि पिछली बार भी इन्हीं थोथी घोषणाओं के चलते कांग्रेस को केवल 21 सीट मिली थी। इस बार 21 सीट मिलने की संभावना भी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *