उपराष्ट्रपति के ‘मजाक’ पर खड़गे की आई प्रतिक्रिया

Share:-

: कांग्रेस पार्टी के प्रमुख मल्लिकार्जुन ने बुधवार को विपक्ष के सासंदों को जगदीप धनखड़ विवाद पर विवादित बयान देने से बचने के लिए आगाह किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कई बार मेरी भी जाति पर हमला किया जाता है, लेकिन मै कुछ नहीं कहता।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री विवाद के बाद विपक्षी पार्टी के सांसदों को शांत रहने और भड़काऊ भाषा के इस्तेमाल के प्रति आगाह किया है। उन्होंने मंगलवार को संसद की सीढ़ियों पर टीएमसी सांसद द्वारा उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाने को “व्यक्तिगत हमला” और “किसान, समुदाय का अपमान” बताया है। इस विवाद प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, “एक इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए…लोगों को भड़काने से बचना चाहिए।”
टीएमसी सांसद ने उड़ाया मजाक

बता दें कि मंगलवार को सुबह विपक्ष के नेताओं ने सदन के गेट का घेराव किया और सांसदों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर उनका मजाक उड़ाए। इस दौरान विपक्ष के नेता हंसते दिखे और राहुल गांधी इस दृश्य को अपने फोन के कैमरे में रिकॉर्ड कर रहे थे। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी कहते हैं, “मेरी रीढ़ बहुत सीधी है, मैं बहुत लंबा हूं।” इस वाकया के बाद राज्यसभा सभापति धनखड़ का बयान सामने आया। उन्होंने इस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए इसे बेहद शर्मनाक बताया था।

क्या बोले राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा, ”वहां पर सांसद बैठे थे और मैंने उनका वीडियो लिया। मेरा वीडिया फोन में है। हमारे 150 सांसदों को बाहर फेंक दिया। उसके बारे में मीडिया में कोई चर्चा नहीं हो रही है। अडानी, राफेल पर कोई बात नहीं हो रही है। बेरोजगारी और महंगाई भी मुद्दा नहीं है। हमारे सांसद दुखी हैं और बाहर बैठे हैं। लेकिन आप तो मिमिक्री की बात कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *