बाड़मेर में वीरेंद्रधाम छात्रावास का शुभारंभ व प्रतिमा अनावरण पर नई राजनीति का आगाज

Share:-

सचिन के साथ खड़े नजर आए गहलोत के कई मंत्री, विधायक

जयपुर/बाड़मेर, 6 मई : भले ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अभी छह-साढ़े छह माह का समय हो लेकिन कांगे्रस में चल रही उठा-पठक का दौर लगातार जारी है। बाड़मेर में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने वीरेंद्रधाम होस्टल का शुभारंभ एवं स्व. वीरेंद्र की प्रतिमा अनावरण किया। इस अवसर पर नई राजनीति का आगाज होने के संकेत मिले। यहां पर सीएम अशोक गहलोत के कई करीबी मंत्री व विधायक पायलट के साथ खड़े नजर आए। पायलट ने भी सीधे नहीं लेकिन इनडायरेक्टर सीएम व उनकी सरकार पर करारे प्रहार करने का मौका नहीं छोड़ा।
मंत्री हेमाराम चौधरी के स्वर्गीय पुत्र डॉ. वीरेंद्र चौधरी की स्मृति में बनाया गए छात्रावास एवं उनकी प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में पायलट ने कहा कि राजस्थान का आज कोई हिस्सा ऐसा नहीं बचा होगा जहां से कोई नहीं आया। इतनी तादात में लोग आए और किसी को भी भीषण गर्मी का अहसास हनीं हुआ, सभी इस कार्यक्रम के गवाह बने इसके लिए सभी को धन्यवाद। हेमाराम के साथ राजनीति करने का हम सब को अवसर प्राप्त हुआ। पायलट बोले-मुझे कहने में कोई संकोच नहीं है कि राजस्थान के अलावा देश में इस प्रकार के राजनेता बहुत कम पैदा हुए हैं। जिसने अपने कार्यशैली, विनम्र स्वभाव से लोगों का मन भी जीता है। अपनों को साथ रखना बहुत आसान है, लेकिन जो विरोधियों का मन जीत लेता है, वे ही लोग असली मायने में राजनीति करते है। उन्होंने कहा, देश की राजनीत में भावनाएं और जज्बात बहुत महत्वपूर्ण है। ये बात में इसलिए कह रहा हूं क्यों कि हेमाराम ने एक नौजवान बेटा खोया, मैंने कम उम्र में अपने पिताजी को खोया। बावजूद उस चुनौती के समय में जनता की सहायता, संबल, सहयोग,प्यार और आशीर्वाद मिलता है वो भगवान की माया के माध्यम से एक ऐसा सुरक्षा कवच प्रदान करता है कि तमाम चुनौतियों का सामाना करने के लिए हम खड़े रहते हैं।

मंत्री-विधायकों की यह फौज थीं मौजूद
कार्यक्रम में मंत्री हेमाराम चौधरी, पंजाब के प्रभारी एवं बायतु से विधायक हरीश चौधरी, मंत्री बृजेन्द्र ओला, राजेन्द्र गुढा, मुरारी लाल मीणा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत, विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा, गजराज खटाना, सुरेश मोदी, वेद प्रकाश सोलंकी, गिर्राज मलिंगा, वीरेंद्र सिंह चौधरी, रुपाराम धनदेव, मुकेश भाकर, रामनिवास गावडिय़ा, इंद्राज गुर्जर, राकेश पारीक, हरीश मीणा, पीआर मीणा सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *